Sunday , May 28 2017
Home / Business / कैश के बिना खरीद-बिक्री को आसान बनाने के लिए ग़ौस महीउद्दीन ने बनाया खुदरा ऐप

कैश के बिना खरीद-बिक्री को आसान बनाने के लिए ग़ौस महीउद्दीन ने बनाया खुदरा ऐप

हैदराबाद: कैश के बगैर ख़रीद-बिक्री को आसान बनाने के लिए हैदराबाद की एक सॉफ्टवेयर कंपनी के मालिक ग़ौस महीउद्दीन ने एक ऐसा ऐप तैयार किया है, जो नेट बैंकिंग और डिजिटल मनी ट्रांसफर दोनों का काम करेगा। इस एप्लिकेशन को बड़े व्यापारिक केंद्रों के अलावा छोटे कारोबारियों की जरूरतों को मद्देनजर रखते हुए तैयार किया गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 के अनुसार गौस महीउद्दीन एक कंप्यूटर सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। 15 वर्षों तक विभिन्न बहुराष्ट्रीय कंपनियों में अपनी सेवा देने के बाद उन्होंने 2015 में अपनी सॉफ्टवेयर कंपनी खुदरा सॉफ्ट क़ायम की।इस कंपनी ने एक ऐसा ऐप तैयार करने में सफलता हासिल की है, जो ऑनलाइन भुगतान के तरीक़े को आसान से आसान बनाएगा। इस एप्लिकेशन को ‘खुदरा पे’ नाम दिया गया है।

गौस महीउद्दीन का कहना है कि यह ऐप्स आजकल नकदी के बिना भुगतान के लिए इस्तेमाल होने वाले दुसरे ऐप्स से अधिक ऑप्शन देगा, क्योंकि यह आजकल दोनों लोकप्रिय विधि नेट बैंकिंग और डिजिटल मनी ट्रांसफर के प्रारूप में होगा।

इसके द्वारा उपभोक्ता नकदी के बगैर अपने पैसे किसी भी एप्लिकेशन में ट्रांसफर करके बाज़ार में खरीद और बेच सकते हैं।हाल ही में खुदरा पे के जाँच का अंतिम प्रयोगात्मक चरण भी पूरा हो चुका है. गौस महीउद्दीन को विश्वास है कि बहुत जल्द एप्लिकेशन को लॉन्च कर दिया जाएगा।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT