Friday , August 18 2017
Home / Delhi / Mumbai / कॉरपोरेट घरानों को मोदी सरकार का समर्थन, कांग्रेस नेता सचिन पायलेट का आरोप

कॉरपोरेट घरानों को मोदी सरकार का समर्थन, कांग्रेस नेता सचिन पायलेट का आरोप

कोलकाता: वरिष्ठ कांग्रेस नेता सचिन पायलेट ने आज आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार कुछ कॉरपोरेट घरानों की मदद कर रही है। ताकि उनके व्यापार को बढ़ावा दिया जा सके। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि आप (सरकार) नकदी के बिना अर्थव्यवस्था की वकालत और इ -वॉलेट बिजनेस को बढ़ावा देने के पक्ष में हैं। सरकार स्वचालित इ -वॉलेट बिजनेस प्रणाली सामना करवाना नहीं चाहते? कि सुरक्षित और सावधान होता है। क्या आप जानते हैं कि ज्यादातर इ -वॉलेट कंपनियों में जिन लोगों के 60 प्रतिशत शेयर हैं, जो चीन में रहते हैं। इसलिए अब हमें गुप्त बातें चीन को बतानी होगी।

कांग्रेसी नेता ने कहा कि काले धन के खिलाफ लड़ाई का केंद्र अब कैश लेस अर्थव्यवस्था (नकदी के बिना लेनदेन) की दिशा चली गई है। लेकिन सवाल यह है कि भारत जैसे देश को कैश लेस अर्थव्यवस्था कैसे बनाया जा सकता है? श्री सचिन पायलेट ने आरोप लगाया कि केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार, कुछ कॉरपोरेट घरानों को अपने इ -वॉलेट व्यापार को बढ़ावा देने में सहायता कर रही है। उन्होंने नोटबंद‌ करने के फैसले को एक नेक काम करार दिया लेकिन क्रियान्वयन विधि आलोचना करते हुए यह दावा किया कि अभी 80 लोगों की मौत हो गई है।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि नोटों विलोपन से एक दिन पहले भाजपा ने भारी संपत्ति बना ली। और यह मांग की कि भाजपा की संपत्ति का प्रकट किया। हालांकि सचिन पायलेट ने तृणमूल कांग्रेस की इस मांग से सहमत नहीं था कि नोटबंद‌ करने के निर्णय से अस्वीकरण अपनाया जाए और कहा कि इस कदम से एक बड़ा आर्थिक संकट पैदा हो जाएगा ..

TOPPOPULARRECENT