Monday , June 26 2017
Home / Sports / कोच कुंबले से खुश नहीं कप्तान विराट कोहली

कोच कुंबले से खुश नहीं कप्तान विराट कोहली

दिल्ली : कुछ दिन पहले ही बीसीसीआई ने टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए एप्लीकेशंस मंगवाईं थीं। अब कहा जा रहा है कि कप्तान विराट कोहली कोच अनिल कुंबले के बीच सबकुछ ठीक नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विराट और टीम के कुछ सीनियर प्लेयर्स कुंबले के काम करने के तरीके से खुश नहीं हैं। ये मामला ऐसे समय में सामने आया है जब टीम इंडिया चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान से मुकाबला करने वाली है। कोच को लेकर है सस्पेंस….

टीम इंडिया के मेन कोच की रेस में अनिल कुंबले का नाम सबसे आगे हैं। उन्हें इसमें डायरेक्ट एंट्री दी गई है। बीसीसीआई के कुछ मेंबर्स कुंबले को कोच बनाए रखने के फेवर में हैं। ये एक्सटेंशन वर्ल्ड कप 2019 तक के लिए होगा। वहीं, विराट कोहली इतने लंबे समय तक कुंबले के साथ काम करना को तैयार नहीं हैं। बता दें कि कुंबले का कार्यकाल चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद खत्म हो रहा है। अब बीसीसीआई की एडवाइजरी कमेटी के मेंबर्स सचिन तेंडुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण इस मामले को सुलझा सकते हैं।

इस मामले में विराट ने एडवाइजरी कमेटी के मेंबर सौरव गांगुली से लंबी चर्चा की है। ये बातचीत इंडिया-न्यूजीलैंड वॉर्मअप मैच के बाद हुई। माना जा रहा है कि विराट और उनकी टीम पूर्व कोच रवि शास्त्री के काम करने के तरीके से ज्यादा खुश थी। सूत्रों के अनुसार विराट और कुंबले के बीच मतभेद भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के दौरान हुए। तब दोनों प्लेइंग इलेवन को लेकर एकमत नहीं थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट में कुंबले ने ही चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव को चोटिल विराट की जगह टीम में शामिल किया था, जबकि विराट को इस बारे में पता ही नहीं था।

रिपोर्ट्स के अनुसार पूर्व इंडियन क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग को कोच पद के लिए फॉर्म भरने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। वहीं, पूर्व कोच और अभी कमेंट्री कर रहे रवि शास्त्री ने इस बार इसमें इंटरेस्ट नहीं दिखाया। ऐसे में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टॉम मूडी इक बार इसमें नजर आ सकते हैं।
वहीं, बीसीसीआई के कुछ लोग चाहते हैं कि राहुल द्रविड़ भी कोच पद के लिए एप्लाई करें। विराट पहले ही चाहते थे कि रवि शास्त्री ही टीम इंडिया के कोच रहें, लेकिन विराट की बात पर ध्यान नहीं दिया गया। बता दें कि कुंबले जून, 2016 में टीम इंडिया के हेड कोच बने थे।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT