Thursday , August 24 2017
Home / Sports / कोच बनने की गारंटी दो तभी करूंगा अप्लाई : रवि शास्त्री

कोच बनने की गारंटी दो तभी करूंगा अप्लाई : रवि शास्त्री

दिल्ली : अनिल कुंबले के टीम इंडिया के मुख्य कोच पद से इस्तीफा देने के बाद सीएसी का काम बहुत बढ़ गया है. कमिटी को जल्द ही कुंबले के उत्तराधिकारी का चयन करना है. इसके लिए कमिटी आवेदकों की लिस्ट से इतर भी विकल्पों पर नजर बनाए हुए है. इस पूरे विवाद के बाद रवि शास्त्री के लिए राह बनती नजर आ रही है.

हालांकि टीम इंडिया के पूर्व डायरेक्टर रवि शास्त्री ने क्रिकेटनेक्सट के हवाले से यह स्पष्ट कर दिया है कि वह इस मामले पर केवल बीसीसीआई या सीएसी से बात करेंगे. अगर उन्हें गारंटी दी जाती है कि टीम इंडिया के मुख्य कोच की नौकरी उन्हें ही सौंपी जाएगी उस सूरत में ही वो आवेदन करेंगे. शास्त्री ने कहा कोच पद के लिए कतार में शामिल होने का कोई सवाल ही नहीं है.

इसके बाद कोच पद के लिए आवेदन करने वाले- वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, रिचर्ड पायबस, लालचंद राजपूत और डोडा गणेश के लिए राह आसान नहीं होगी. बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, टीम इंडिया के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री को फायदा होने की उम्मीद है पर ऐसा बहुत कुछ है जो अभी हमें नजर नहीं आ रहा है.’ यह बात तो साफ है कि सीएसी नया कोच चुनने में वक्त लेगी. नए कोच के नाम की घोषणा वेस्टइंडीज दौरे के बाद और श्रीलंका सीरीज के पहले लिया जाएगा.

 सूत्र ने कहा, ‘उदाहरण के लिए सहवाग को कोई कोचिंग अनुभव नहीं है और जहां तक तकनीक सिखाने का मामला है वह इसके लिए सही व्यक्ति नहीं होंगे. देखते हैं आगे क्या होता है.’

शास्त्री का रिटर्न हालांकि उतना आसान नहीं होगा जैसा दिखता है. शास्त्री के सीएसी सदस्य सौरव गांगुली के साथ मतभेद हैं. क्योंकि उन्होंने पिछली बार उनकी उम्मीदवारी खारिज कर दी थी. शास्त्री ने गांगुली पर स्काइप के जरिए के अपने इंटरव्यू के दौरान उपस्थित नहीं होने का आरोप लगाया था. दूसरी तरफ गांगुली ने शास्त्री की सीएसी को व्यक्तिगत रूप से न मिलने के लिए आलोचना की थी.

TOPPOPULARRECENT