Saturday , October 21 2017
Home / Sports / कोरिया को हराने में नाकाम रहा रूस, मैच ड्रॉ

कोरिया को हराने में नाकाम रहा रूस, मैच ड्रॉ

मजबूत मानी जा रही रूस की टीम एशियाई चैलेंज कोरिया से पार नहीं पा सकी और उसे वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में ड्रॉ पर से ही सब्र करना पड़ा। हालांकि मैच की बराबरी के लिए रूसी टीम के गोलकीपर इगोर केनफिव ज्यादा जिम्मेदार हैं जिन्होंने आस

मजबूत मानी जा रही रूस की टीम एशियाई चैलेंज कोरिया से पार नहीं पा सकी और उसे वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में ड्रॉ पर से ही सब्र करना पड़ा। हालांकि मैच की बराबरी के लिए रूसी टीम के गोलकीपर इगोर केनफिव ज्यादा जिम्मेदार हैं जिन्होंने आसानी से कोरियाई गोल को अपने गोलपोस्‍ट में जाने दिया था।

वर्ल्ड कप के ग्रुप-एच का यह मुकाबला 1-1 से बराबरी पर खत्म हुआ। पहले हाफ तक दोनों टीमें गोल करने में नाकाम रही। मैच का पहला गोल कोरिया की ओर से दूसरे हाफ में 68वें मिनट में हुआ। यह गोल तब्दील हुए खिलाड़ी ली कुने हो ने दागा।

ली कुने हो ने 35 यार्ड की दूरी से निशाना साधा लेकिन रूसी गोलकीपर इसे रोक पाने में नाकाम रहा और कोरिया को 1-0 की बढ़त हासिल हो गई। हो के शॉट को रोकने के लिए इगोर ने कोशिश की लेकिन बॉल हाथ पर आने के बजाए कंधे से टकराती हुई गोलपोस्ट के अंदर चली गई।

हालांकि इस गोल के बाद रूस ने अपने हमले तेज कर ‌दिए और महज 6 मिनट बाद 74वें मिनट में बराबरी का गोल कर दिया। रूस का अगला मुकाबला इतवार के रोज़ बेल्जियम से है, जबकि कोरिया को भी इसी दिन अल्जीरिया से खेलना होगा।

TOPPOPULARRECENT