Friday , August 18 2017
Home / International / कोलंबिया: जेल में सामूहिक विवाह का अनूठा समारोह

कोलंबिया: जेल में सामूहिक विवाह का अनूठा समारोह

रियाद: समाजिक कल्याण संस्थाओं और सरकारी स्तर पर सामूहिक शादियों के प्रोग्राम का आयोजन सामान्य बात है लेकिन किसी जेल में सामूहिक विवाह शादयाने बज उठीं तो यह यकीनन बहुत ही सराहनीय कदम ही माना जाएगा।

हाँ! कोलंबिया के जेल ” वियाहीरमोसा ” पिछले शुक्रवार को 17 कैदियों के सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया। स्थानीय मीडिया का कहना है कि इन कैदियों ने खुद ही जेल में शादी की इच्छा जताई थी, जिसके बाद सरकार ने यह व्यवस्था की है।

देश के पश्चिमोत्तर भाग में स्थित देश के तीसरे बड़े शहर काली की जेल में दुल्हनें अपने कैदी पति से शादी के लिए सफेद रंग के पारंपरिक शादी के परिधान पहन कर जेल में आईं। इस अवसर पर दुलहों और दुल्हन के परिवारों के कुछ लोगों को भी साथ आने की अनुमति दी गई थी।

सामूहिक विवाह कार्यक्रम में वैवाहिक रिश्ते में जुड़ने वाले 39 वर्षीय ओसकार इफान हीनाउ ने 31 वर्षीय मागदा गोनज़ालिस ने पिछले अप्रैल में शादी का फैसला किया था। मगर हीनाउ को वित्तीय ब्लैकमेल के जुर्म में गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया गया था। उसका कहना था कि वह शादी के लिए लागत इकट्ठा करने की कोशिश कर रहा है।

जब उसे यह सूचना मिली कि जेल प्रशासन सामूहिक विवाह समारोह आयोजित कर रही है तो उसने भी अपनी इच्छा व्यक्त की थी। दूल्हे को करीब दो हफ्ते पहले जन्मे बेटे से भी मिलाया गया।

TOPPOPULARRECENT