Friday , July 28 2017
Home / International / कोलंबिया में पहले तीन आदमियों की शादी को वेध घोषित किया गया

कोलंबिया में पहले तीन आदमियों की शादी को वेध घोषित किया गया

स्रोत : डेली हंट

बोगोटा: तीन समलैंगिक पुरूषों ने कहा कि उन्होंने कोलंबिया में पहले ” पोलीमोरस परिवार” के रूप में कानूनी मान्यता हासिल कर ली है। गौरतलब है की बोगोटा में पिछले साल ही समलैंगिक शादियों को मान्यता दी गयी थी।

सोमवार को कोलम्बियाई मीडिया द्वारा प्रकाशित एक वीडियो में अभिनेता विक्टर ह्यूगो प्राडा ने कहा, “हम अपने परिवार और हमारे अधिकारों को मान्य करना चाहते थे, क्योंकि हमारे पास खुद को परिवार के रूप में स्थापित करने के लिए कोई ठोस कानूनी आधार नहीं था।”

उन्होंने कहा कि वह और उनके दो सहयोगी, खेल प्रशिक्षक जॉन अलेजांद्रो रॉड्रिगेज और पत्रकार मैनुअल जोस बर्म्यूडेज़ ने मेडेलिन शहर में एक वकील के साथ कानूनी दस्तावेज पर हस्ताक्षर किए जिनसे वे खुद को एक परिवार इकाई के रूप में स्थापित और विरासत के अधिकार प्राप्त कर सकेंगे।

“इससे हम एक परिवार के रूप में खुद को स्थापित कर पाएंगे, यह कोलम्बिया में पहली बार किया गया है।”

वकील और समलैंगिक अधिकार कार्यकर्ता जर्मन रिनकॉन पेर्फेटी ने कहा कि कोलंबिया में बहुत से तीन व्यक्तियों की यूनियन हैं लेकिन कानूनी रूप से मान्यता प्राप्त करने वाले ये पहले हैं।

“यह एक मान्यता है कि अन्य प्रकार के परिवार भी समाज में मौजूद रह सकते हैं,” उन्होंने कहा।

अप्रैल 2016 में संवैधानिक न्यायालय ने कोलंबिया को चौथा दक्षिण अमेरिकी देश बना दिया था, जहाँ समलैंगिक शादियों को मान्यता प्रदान की गयी थी । इससे पहले अर्जेंटीना, ब्राजील और उरुग्वे ने समलैंगिक विवाहो को वैध घोषित कर दिया था।

TOPPOPULARRECENT