Wednesday , September 20 2017
Home / Crime / कोलकाता के पार्क स्ट्रीट में सामूहिक बलात्कार मामले का आरोपी गिरफ्तार

कोलकाता के पार्क स्ट्रीट में सामूहिक बलात्कार मामले का आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली: कोलकाता के सुर्खियों में रहने वाले पार्क स्ट्रीट सामूहिक बलात्कार मामले के मुख्य आरोपी कादर खान को उसके साथी अली खान के साथ ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार दोनों आरोपियों को वारदात लगभग चार साल बाद कल शाम ग्रेटर नोएडा में स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया गया| गिरफ्तारी कोलकाता और दिल्ली पुलिस के संयुक्त अभियान के तहत की गई| दिल्ली के पुलिस आयुक्त ने बताया कि दोनों आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर कुल कोलकाता ले जाया जाएगा और स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा।

इन दोनों ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर 37 वर्षीय दो बच्चों की मां के साथ छह फरवरी 2012 को सामूहिक बलात्कार किया था। उन्होंने प्रभावित पार्क स्ट्रीट क्षेत्र के एक नाइट क्लब से घर छोड़ने के दौरान कार में इस वारदात को अंजाम दिया था| मतातरह की शिकायत पर मामला दर्ज होने के बाद कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के निर्देश पर समर्थ और उसके साथियों को पकड़ने के पुलिस की एक विशेष टीम का गठन किया गया था।

जांच के दौरान पांच में से तीन आरोपियों रमान खान, नासिर खान और सलीम बजाज कुछ महीने बाद गिरफ्तार कर लिया गया था लेकिन समर्थ और उसका साथी अली खान फरार हो गए थे। कोलकाता की सत्र अदालत ने रमान खान, नासिर खान और सलीम बजाज को बलात्कार मामले में 10-10 साल की कैद की सजा सुनाई थी। इसके बाद कोलकाता पुलिस के अधिकारियों ने समर्थ मोबाइल काल पर नजर रखनी शुरू कर दी थी। एक सप्ताह तक इस पर निगरानी रखने के बाद दिल्ली और कोलकाता पुलिस की एक संयुक्त टीम ने कल रात इस फ्लैट पर छापा मारा और उसे गिरफ्तार कर लिया।

TOPPOPULARRECENT