Thursday , August 24 2017
Home / Khaas Khabar / कोलकाता: बड़ी संख्या में पुराने नोटों को बदलने के आरोप में भाजपा नेता समेत 6 गिरफ्तार

कोलकाता: बड़ी संख्या में पुराने नोटों को बदलने के आरोप में भाजपा नेता समेत 6 गिरफ्तार

कोलकाता। कोलकाता पुलिस कार्य बलों ने भाजपा नेता सहित 6 कोल माफिया को अवैध रूप से पुराने नोट बदलने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इसी साल अप्रैल और मई में होने वाले विधानसभा चुनाव के बर्दवान जिले के रानीगंज से भाजपा के उम्मीदवार मनीष शर्मा को बागोहाटी से बड़ी संख्या में पुराने नोटों को बदलने के आरोप में कोलकाता पुलिस के स्पेशल टास्क बलों ने गिरफ्तार किया है। शर्मा के साथ अन्य 6 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। शर्मा के साथ खनन के कारोबार से जुड़े छह अन्य लोगों को भी पुराने नोटों के साथ गिरफ्तार किया गया है, जो उन्हें बदलने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार कोलकाता के उत्तर में पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया है। कई लाख रुपये भी जो पुराने और नए नोटों में है, बरामद किए गए हैं।

मनीष शर्मा की गिरफ्तारी पर राज्य भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने न्यूज 18 इंडिया को फोन पर बताया कि मनीष चुनाव के दौरान कुछ महीने भाजपा के साथ थे। चुनाव के बाद उनसे रानीगंज के देखरेख की जिम्मेदारी वापस ले ली गई थी। गिरफ्तारी के बाद मनीष को पार्टी ने सदस्यता से निलंबित कर दिया है। साथ ही निर्दोष पाए जाने पर ही सदस्यता वापस किया जाएगा। मनीष के साथ कितनी लाख की राशि पुराने और कितनी नए नोटों में थी, इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

TOPPOPULARRECENT