Friday , August 18 2017
Home / Assam / West Bengal / कोलकाता: बाबुल सुप्रीयो पर हमले के खिलाफ बीजेपी का प्रदर्शन, पुलिस से झड़प में 17 घायल

कोलकाता: बाबुल सुप्रीयो पर हमले के खिलाफ बीजेपी का प्रदर्शन, पुलिस से झड़प में 17 घायल

कोलकाता। कोलकाता के हाजरा चौराहे के निकट गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समर्थकों व पुलिस के बीच झड़प में कम से कम 17 लोग घायल हो गए। पश्चिम बंगाल के बर्दवान जिले के आसनसोल में बुधवार को केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो पर हमले के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे बीजेपी समर्थकों को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज का सहारा लिया।

पुलिस ने कहा कि आंदोलनकारियों द्वारा ‘बिना किसी उकसावे के पथराव’ के बाद पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ी। पथराव के दौरान 13 पुलिसकर्मी घायल हो गए, जबकि तीन गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। इस दौरान चार बीजेपी समर्थक भी घायल हो गए। पुलिस ने कहा, ‘कुल 18 आंदोलनकारियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें पांच महिलाएं हैं।’ तृणमूल समर्थकों द्वारा बाबुल सुप्रियो पर कथित हमले के विरोध में बीजेपी ने गुरुवार को हाजरा चौराहे पर विरोध-प्रदर्शन का आह्वान किया था।

हालात तब नियंत्रण से बाहर हो गए, जब आंदोलनकारियों ने कालीघाट के निकट मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास की ओर जाने के लिए पुलिस के तीन स्तरों वाले बैरिकेड को तोड़ने का प्रयास किया। बीजेपी नेता रूपा गांगुली ने कहा, ‘हम शांतिपूर्ण रैली कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने हमें दबाना और उकसाना शुरू कर दिया।

TOPPOPULARRECENT