Sunday , August 20 2017
Home / Assam / West Bengal / कोलकाता: ममता बनर्जी आज लेंगी शपथ, 18 नये मंत्री में गुलाम रब्बानी भी शामिल

कोलकाता: ममता बनर्जी आज लेंगी शपथ, 18 नये मंत्री में गुलाम रब्बानी भी शामिल

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी शुक्रवार को फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। वह राज्य सत्ता की कमान लगातार दूसरी बार संभालेंगी। शुक्रवार को रेड रोड पर एक भव्य समारोह में राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।मुख्यमंत्री के साथ 42 अन्य मंत्री भी शपथ लेंगे। मुख्यमंत्री गुरुवार को राजभवन जाकर राज्यपाल से मिलीं और उन्हें 43 विधायकों की सूची दी, जो शुक्रवार को मंत्री पद की शपथ लेंगे। इस सूची में मुख्यमंत्री भी शामिल हैं। इस बार मालदा को कोई प्रतिनिधित्व नहीं मिल सकेगा, क्योंकि इस जिले से तृणमूल कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिल सकी है।

मुख्यमंत्री के साथ 42 अन्य विधायक भी मंत्री पद की शपथ लेंगे। ममता बनर्जी ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान 42 विधायकों के मंत्री बनाने की बात कही थी, पर बाद में इस सूची में उज्जवल विश्वास का नाम भी शामिल कर लिया गया। नयी सरकार में कोलकाता के मेयर शोभन चटर्जी भी शामिल होंगे। वह मेयर होने के साथ मंत्री पद भी संभालेंगे। ममता ने कहा कि इसमें कोई खराबी नहीं है। वह (शोभन चटर्जी) आसानी से अपनी जिम्मेदारी संभाल लेंगे। नये मंत्रिमंडल में जहां तृणमूल की पिछली सरकार के लगभग सभी हेवीवेट मंत्री फिर से दिखायी देंगे, वहीं 18 नये चेहरों को शामिल किया गया है।

मंत्री परिषद में जो नये चेहरे होंगे, उनमें शुभेंदू अधिकारी, शोभनदेव चट्टोपाध्याय, शाेभन चटर्जी, पूर्व आइपीएस अधिकारी जेम्स कुजूर, हुगली से तपन दासगुप्ता, पश्चिम मेदिनीपुर के गोपीबल्लभपुर से चुड़ामणि महतो, अवनि जोवारदार, लक्ष्मीरतन शुक्ला, अब्दुर रज्जाक मोल्ला, इंद्रनील सेन, सिद्दिकुल्ला चौधरी, बच्चु हांसदा, असिमा पात्र, जाकिर हुसैन, संध्यारानी टूडू, पुलक राय, रवींद्रनाथ घोष, और गोआलपकुर से जीत हासिल करने वाले गुलाम रब्बानी शामिल हैं।

TOPPOPULARRECENT