Monday , August 21 2017
Home / Assam / West Bengal / कोलकाता में “अॉल इंडिया हाजीज फांउडेशन” के तरफ से हाजीओं के लिए इस्तकबालीया प्रोग्राम

कोलकाता में “अॉल इंडिया हाजीज फांउडेशन” के तरफ से हाजीओं के लिए इस्तकबालीया प्रोग्राम

कोलकाता। किसी शख्स के अंदर कुछ करने की इच्छा है तो हर कदम एक नई सोच को लेकर बढना चाहता है। उसके राह में आने वाले तमाम परेशानियां उसे रोक नहीं पती। यह बात हज कमेटी में रहकर हाजीओं की खिदमत में रात दिन एक कर हज प्रोग्राम को कामयाबी तक पहुंचाने वाले मुख्तार अली की है।

कोलकाता में अॉल इंडिया हाजीज फांउडेशन के तरफ से हाजीओं के लिए एक इस्तकबालीया प्रोग्राम रखा गया। प्रोग्राम में हाजीओं के लिए एक गिफ्ट पैकेट ने नवाजा गया जिसमें हज गाईड, अतर, एक जोड़ी चप्पल, धूप से बचने के लिए सन ग्लास, बेगैर सेन्ट का साबुन और एक तशवीह भी शामिल हैं। प्रोग्राम में चीफ गेस्ट नुरुल इस्लाम के अलावा जनाब फजल खान, अहमद अली वारसी, कोलकाता पुलिस से रिटायर्ड ACP नेसार अहमद, रहमत खान, अब्दुल कयूम अंसारी मोहम्मद शहाबुद्दीन, जुबैर अहमद, हसन यजदानी इत्यादि शामिल हुए।

अॉल इंडिया हाजीज फांउडेशन के चेयरमैन मुख्तार अली ने अपने हाजी फाउंडेशन के मकसद को बताया। मुख्तार अली के मुताबिक यह फाउंडेशन हाजीओं के खिदमत के अलावा मुस्लिम समाज के होनहार बच्चों को तालीम में मदद करेगी ताकि वह तालीम में कामयाब हो कर बेहतर मकाम हासिल कर सकें। कोलकाता के हज हाउस में ईद मिलन समारोह में मौजूद लोगों में खास मेहमान हाजी नुरुल इस्लाम जो वेस्ट बंगाल हज कमेटी के चेयरमैन और एमएलए है ने अपने भाषण में भी इस फाउंडेशन की जम कर तारीफ की। हाजी नुरुल इस्लाम ने अपने भाषण में अॉल इंडिया हाजीज फांउडेशन के चेयरमैन मुख्तार अली के लगातार योगदान को सराहा।
FB_IMG_1470315234544
उन्होंने इस फाउंडेशन की कामयाबी के लिए हर मुमकिन साथ देने वादा किया। अॉल इंडिया हाजीज फांउडेशन के सेक्रेटरी जनाब फजल खान से जब मैंने पूछा कि आपके फाउंडेशन के एजेंडे में तालीम को लेकर क्या प्रोग्राम है? फजल खान ने अपने जवाब में बताया कि यह फाउंडेशन सिर्फ इसलिए नहीं बना के हज के वक्त तक सीमित हो। हमारे मेंबर्स और इसे जुड़े लोग लगातार एक दुसरे के सम्पर्क में रहते हैं। हमारी नज़र समाज के उन बच्चों पर है जो पढ़ने में बेहद तेज है मगर माली हालत अच्छे नहीं हैं। हम उनके हौसले को बढ़ाने का काम करेंगे और हर मुमकिन मदद फरहाम करेंगे।

कोलकाता से अब्दुल हमीद अंसारी की रिपोर्ट The Siasat Daily- hindi के लिए.

TOPPOPULARRECENT