Sunday , July 23 2017
Home / Assam / West Bengal / कोलकाता : मौलाना बरकती ने लगाया RSS पर हमला करवाने का आरोप

कोलकाता : मौलाना बरकती ने लगाया RSS पर हमला करवाने का आरोप

कोलकाता के टीपू सुल्तान मस्जिद के पूर्व शाही इमाम ने अपने ऊपर हमले का आरोप लगाया है । बरकती ने कहाकि मेरे सिर के ऊपर किसी ने पीछे से हमला किया है, मुझे शक है कि इसके पीछे आरएसएस है ।

दरअसल शुक्रवार को कुछ लोगों ने बरकती के खिलाफ़ प्रदर्शन किया । प्रदर्शनकारी मांग कर रहे थे कि मौलाना बरकती मस्जिद परिसर को खाली करें। शुक्रवार को नमाज पढ़ने के बाद कई लोग मस्जिद परिसर में जुट गये और बरकती के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे, इस दौरान मस्जिद के बाहर जमकर हंगामा होता रहा।

मौलाना बरकती का आरोप है कि इस दौरान किसी ने पीछे से उनपर हमला भी किया। बरकती ने आरोप लगाया है कि आरएसएस की ओर से उनपर हमला करवाया गया है। बरकती ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, ‘मेरे सर पर किसी ने पीछे से हमला किया, मेरा शक है कि इस हमले के पीछे RSS है, RSS मस्जिद कमिटी द्वारा पैदा किये गये हालात का फायदा उठा रहा है।’

मौलाना बरकती ने कहा कि अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने पर उनके खिलाफ हमला किया जा रहा है। एएनआई के मुताबिक बरकती ने RSS को चेतावनी दी है कि उनके नेता ऐसी ओछी हरकतें ना करें। बरकती ने मांग की है कि आज उनका बहुत अपमान किया गया है और इस मामले में कानून को कार्रवाई करनी चाहिए।

बरकती को विवादित टिप्पणियों के लिए कोलकाता के प्रतिष्ठित टीपू सुल्तान मस्जिद के शाही इमाम के पद से हटा दिया गया है। लेकिन बरकती ने इस पद को छोड़ने से इंकार कर दिया है। बरकती ने कहा, ‘हटा देना, बाहर निकाल देना, ये बातें इमाम पर लागू नहीं होती है, इमाम एक धर्म का मुखिया होता है, मैं ऐसे नोटिस रोज पाता हूं, मुझे हटाने वाले वे कौन होते हैं, उन्हें माफी मांगनी चाहिए नहीं तो वे गंभीर परिणाम भुगतेंगे।’

TOPPOPULARRECENT