Tuesday , September 26 2017
Home / Featured News / कोलकाता युनानी मेडिकल कालेज एंड हॉस्पिटल की लड़ाई।

कोलकाता युनानी मेडिकल कालेज एंड हॉस्पिटल की लड़ाई।

images
अब्दुल हमीद अंसारी। siasat hindi
कोलकाता युनानी मेडिकल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल की लड़ाई

कोलकाता की युनानी मेडिकल कॉलेज,नॉर्थ ईस्ट में वाहिद युनानी मेडिकल कॉलेज हैं। इस कॉलेज को 1994 में शुरू किया गया है, इस कॉलेज के बानी है जनाब ” हकीम सैयद फैजान अहमद” । इस कॉलेज की लड़ाई भी कम नहीं रही है।

कोलकाता युनानी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल मगरिबी बंगाल स्टेट कॉलेज का दर्जा हासिल करना चाहती है, जिसके लिए इस कॉलेज की लड़ाई हमेशा से जारी रही है।

1 सितंबर से 17 नवंबर तक लगातार स्ट्राइक पर रही यह कॉलेज फिर से शुरू हो चुकी है। तकरीबन 2 महिनों ज्यादा स्ट्राइक के दौरान हुकुमत के जानिब से कोइ नुमाइंदा बात करने नहीं आया, लिहाजा कॉलेज ने स्ट्राइक को खत्म करना मुनासिब समझा।

कॉलेज के तरफ से कइ बार हुकुमत से बात भी की गई , मगर बात चीत अभी तक कामयाब नहीं हो सका है, याद रहे कि पिछली CPM की हुकूमत जो 35 सालों से हुकुमत में रही , उसने मार्च 2010 में बिल पास कर दिया था, मगर अभी तक अमल में नहीं आने से कॉलेज के स्टाफ मायूस है । कॉलेज के स्टाफ चाहते हैं कि कॉलेज को स्टेट कॉलेज का दर्जा हासिल हो, जिससे कॉलेज और स्टाफ दोनों के हालत बेहतर हो सके।

मगरिबी बंगाल में मुसलमानों की तादाद तकरीबन 30%की है और यह युनानी मेडिकल कॉलेज का स्टेट कॉलेज में दर्जा नहीं हासिल कर पाना, किसी हैरत से कम नहीं है।

याद रहे कि मौजूदा हुकूमत को यहां के मुसलमानों का जबरदस्त सपोर्ट हासिल है। युनानी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की तरफ से आज भी हुकूमत पर यकीन बरकरार है, उन्हें यकीन है कि मगरिबी बंगाल हुकूमत उनके डिमांड को अमल में लायेंगी।

TOPPOPULARRECENT