Thursday , September 21 2017
Home / Sports / कोलकाता वनडे में इंग्लैंड ने भारत को दिया 322 रनों का लक्ष्य

कोलकाता वनडे में इंग्लैंड ने भारत को दिया 322 रनों का लक्ष्य

कोलकाता : कोलकाता के इडेन गार्डेन मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा और आखिरी वनडे मैच खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट पर 321 रन बनाए और इस तरह भारत के सामने जीत के लिए 322 रनों का लक्ष्य है. तीन वनडे मैचों की सिरीज़ में ये लगातार तीसरा मुक़ाबला जब पहले खेलने वाली टीम 300 रन से अधिक का स्कोर खड़ा करने में सफल रही है. ख़ास बात ये रही कि इंग्लैंड के इस विशाल स्कोर के पीछे किसी बल्लेबाज़ की सेंचुरी नहीं है. मेहमान टीम की तरफ से सबसे अधिक रन जेसन रॉय (65) ने बनाए. उनके अलावा जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने भी अर्धशतकीय पारियां खेली.
भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या ने तीन विकेट लिए, जबकि रविंद्र जडेजा ने दो और जसप्रीत बुमराह ने एक-एक अंग्रेज खिलाड़ी को आउट किया.

इससे पहले, इंग्लैंड ने ठोस शुरुआत की और जेसन रॉय और सैम बिलिंग्स बिना नुक़सान के टीम का स्कोर 98 तक पहुँचाया. भारत तीन मैचों की सिरीज़ में पहले ही पुणे और कटक के मुक़ाबले जीतकर 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर चुका है. मेहमान टीम को पहला झटका बिलिंग्स के रूप में लगा. बिलिंग्स को रविंद्र जडेजा ने जसप्रीत बुमराह के हाथों कैच आउट कराया. थोड़ी देर बाद ही अच्छी बल्लेबाज़ी कर रहे जेसन रॉय भी रवींद्र जडेजा की गेंद पर आउट होकर पैविलियन लौट गए. उन्होंने 65 रन बनाए.
भारत की तरफ़ से हार्दिक पांड्या ने तीन और रविंद्र जडेजा ने दो विकेट लिए हैं.

TOPPOPULARRECENT