Tuesday , August 22 2017
Home / Assam / West Bengal / कोलकाता: हाजीओं के खिदमत में अॉल इंडिया हाजीज फांउडेशन

कोलकाता: हाजीओं के खिदमत में अॉल इंडिया हाजीज फांउडेशन

अब्दुल हमीद अंसारी। The Siasat Daily hindi online के लिए।

कोलकाता। खिदमत अल्लाह को बेहद पसंद है, और हज के लिए जाने वालों के लिए खिदमत और भी बेहतर माना जाता है। मालूम हो कि मगरिबी बंगाल से हज के सफर पे जाने वालों के लिए अॉल इंडिया हाजीज फाउंडेशन ने उनके लिए ट्रेनिंग का इन्तेजाम किया है। अॉल इंडिया हाजीज फाउंडेशन ने यह इन्तेजाम कोलकाता के रविन्द्र सदन में किया है।
FB_IMG_1461825303911
अॉल इंडिया हाजीज फाउंडेशन के चेयरमैन जनाब मुख्तार अली ने कहा कि यह एक बेहद जरूरी काम है। लोग हज के लिए जाते मगर उन्हें मालूम नहीं होता है कि क्या करना है। जनाब मुख्तार अली ने कहा कि लोगों को यह बताना बेहद जरूरी है कि सफर के दौरान कैसे रहना है, अगर किसी तरह की कोई परेशानी हो तो कैसे उस परेशानियों से सामना करना है।
FB_IMG_1461825307221
आप हज के लिए इतने दूर से जाते हैं, आप की इबादत में कोई कमी न रहे ये सब इस ट्रेनिंग के दौरान बतलाया जायेगा। अॉल इंडिया हाजीज फांउडेशन के तमाम वॉलंटियर इस नेक काम में ईमानदारी से अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं।
FB_IMG_1461825320573
जनाब मुख्तार अली ने इस प्रोग्राम को और बेहतर और कामयाब बनाने के लिए LCD का भी इंतजाम किया है, जिससे महिलाएं जो हाजीओं के साथ आइ है, उन तक भी पहुंच सके। मालूम हो कि अॉल इंडिया हाजीज फाउंडेशन अकलियतों के एजुकेशन के लिए कई अहम कदम उठाए हैं। उनका इरादा मुसलमानों में एजुकेशन सिस्टम पर काम करना भी है।

TOPPOPULARRECENT