Saturday , October 21 2017
Home / Hyderabad News / कौंसिल चुनाव, टी आर एस को 4, कांग्रेस को 2 नशिस्तें

कौंसिल चुनाव, टी आर एस को 4, कांग्रेस को 2 नशिस्तें

हैदराबाद 31 दिसंबर: क़ानून साज़ कौंसिल की 12 के मिनजुमला 6 नशिस्तों पर 27 दिसंबर को मुनाक़िदा राय दही के नताइज का एलान कर दिया गया। जिनमें हुक्मराँ टी आर एस दुसरे तमाम जमातों पर अपनी बरतरी बरक़रार रखे हुए है, चार नशिस्तों पर कामयाबी हासिल की।अप्पोज़ीशन जमात कांग्रेस को मामूली ही सही दो नशिस्तों पर कामयाबी के साथ ज़बरदस्त राहत हासिल हुई क्युं कि 2014 के लोक सभा और असेंबली चुनाव के अलावा माबाद मुनाक़िदा असेंबली-ओ‍-कौंसिल के चुनाव में कांग्रेस मुसलसल नाकामियों का सामना कर रही थी।

वाज़िह रहे कि दुसरे छः हलक़ों आदिलाबाद, निज़ामबाद,करीमनगर, मेदक और वर्ंगल से हुक्मराँ टी आर एस के उम्मीदवार पहले ही बिलामुक़ाबला मुंतख़ब हो चुके हैं। इस तरह कौंसिल की 12 नशिस्तों में टी आर एस के 10 और कांग्रेस के दो उम्मीदवार मुंतख़ब हुए हैं।तेलुगु देशम, वाई एस आर कांग्रेस , सी पी आई और दुसरे जमातों को एक नशिस्त भी नहीं मिली।
अख़बारी नुमाइंदों से बातचीत करते हुए रियासती चीफ़ इलेक्ट्रोल ऑफीसर रियासत तेलंगाना-ओ-आंध्र प्रदेश ने इस बात का इन्किशाफ़ किया और बताया कि चुनाव नताइज के बाद रियासत में नाफ़िज़ चुनाव कोड भी ख़त्म हो गया। छः नशिस्तों के मिनजुमला चार नशिस्तों पर तेलंगाना राष़्ट्रा समीती ( टी आर एस) ने रंगारेड्डी से दो , महबूबनगर से एक, खम्मम से एक नशिस्त पर कामयाबी हासिल की जबकि नलगेंडा से एक और महबूबनगर से एक, इस तरह दो नशिस्तों पर कांग्रेस उम्मीदवारों ने कामयाबी हासिल की।

\

TOPPOPULARRECENT