Saturday , March 25 2017
Home / Khaas Khabar / क्या तुम अपनी बीवियों को पीटते हो? अमेरिकी क़ानूनसाज़ का मुसलमानों से सवाल

क्या तुम अपनी बीवियों को पीटते हो? अमेरिकी क़ानूनसाज़ का मुसलमानों से सवाल

वाशिंगटन: अमेरिका के राज्य ओक्लोहोमा से संबंध रखने वाले एक विधान जान बेनेट ने अपने मुलाक़ाती मुसलमानों के लिए एक लिखित प्रश्नावली संकलित किया है और इसमें एक अनोखा सवाल भी शामिल है। इसमें मुसलमानों से अन्य सवालों के अलावा यह भी पूछा गया है कि ” क्या तुम अपनी पत्नियों को पीटते हो।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

रिपब्लिकन पार्टी से संबंध रखने वाला यह वही अतिवादी राज्य विधान हैं जिन्होंने कुछ समय पहले कहा था कि इस्लाम एक कैंसर है और इसे अमरीका से काट फेंकना चाहिए. उनके कार्यालय ने गुरुवार को इस प्रश्नावली को वितरित किया था.

उसी दिन अमेरिकी इस्लामी संबंध परिषद (केयर) की ओक्लाहोमा शाखा ने अपना वार्षिक मुस्लिम दिवस मनाया था. जान बेनेट के कार्यालय ने उनसे मिलने के लिए आने वाले इस्लामी स्कूल के तीन छात्रों को इस प्रश्नावली को दिया था।

इस प्रश्नावली में मुसलमानों से यह भी पूछा गया है कि क्या वह हमास और हिजबुल्लाह जैसे आतंकवादी समूहों की निंदा करते हैं? क्या वह यह मानते हैं कि इस्लाम छोड़ने वाले पूर्व मुसलमानों को सजा दी जानी चाहिए? एक सवाल यह भी पूछा गया है कि क्या इस्लामी शरीयत को गैर मुसलमानों पर लागू किया जाना चाहिए?

नागरिक अधिकार संगठनों और अमेरिकी इस्लामी संबंध परिषद ओकलाहोमा शाखा ने इस प्रश्नावली पर अपने सख्त प्रतिक्रिया का इज़हार किया है. केयर उस शहर के निवासी लगभग चालीस हजार मुसलमानों का प्रतिनिधि है।

ओक्लोहोमा में केयर के कार्यकारी निदेशक एडम सुल्तान ने एक बयान में कहा है कि ” किसी भी व्यक्ति को बेवकूफ, इस्लामोफोबिया, घृणित और पूर्वाग्रह पर आधारित प्रश्नों के माध्यम से व्यक्तिगत जायजा नहीं लिया जाना चाहिए।” श्री बेनेट ने इस प्रश्नावली के बारे में एसोसिएटेड प्रेस की ओर से पूछे एक संदेश का कोई जवाब नहीं दिया है।

राज्य ओक्लोहोमा के प्रतिनिधि सभा के इस चयनित सदस्य ने अतीत में ” इस्लाम को अपने लोगों के लिए एक कैंसर करार दिया था और कहा था कि उसे काट फेंकने की जरूरत है। ” बेनेट ने अक्टूबर में धार्मिक अध्ययन के लिए बुलाए गए एक बैठक में केयर और एक स्थानीय इमाम को आतंकवादी करार दिया था।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT