Wednesday , September 20 2017
Home / India / क्या फिर से जेल जायेंगे शहाबुद्दीन? जमानत के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई

क्या फिर से जेल जायेंगे शहाबुद्दीन? जमानत के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई

“जमानत पर रिहा आरजेडी के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की जमानत रद्द कराने की दो याचिकाओं पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई. शहाबुद्दीन की जमानत रद्द करने के लिए बिहार सरकार और प्रशांत भूषण ने याचिका दायर की. कोर्ट में दोनों पर आज सुनवाई.प्रशांत भूषण ने चंदा बाबू की ओर से याचिका दायर की”
पूर्व राजद सांसद मो. शहाबुद्दीन की जमानत के खिलाफ दाखिल दो याचिकाओं काे सुप्रीम कोर्ट ने सूचीबद्ध कर लिया है और इनपर आज सुनवाई होनी है. मालूम हाे कि एसिड अटैक व गवाह हत्याकांड में तीन बेटों का गवां चुके सीवान के चंद्रकेश्वर प्रसाद उर्फ चंदा बाबू तथा बिहार सरकार ने शहाबुद्दीन की जमानत को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. दोनों याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई होगी.
सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस पिनाकी घोष व अमिताभ रॉय की खंडपीठ याचिकाओं पर सुनवाई करेगी. आपको बता दें कि चंदा बाबू व बिहार सरकार की याचिकाओं में सुप्रीम कोर्ट से शहाबुद्दीन की जमानत रद करने की मांग की गयी है. शहाबुद्दीन पर चंदा बाबू ने अपने तीन बेटों की हत्या करवाने का आरोप लगाया है. याचिकाओं में कहा गया है कि शहाबुद्दीन के खिलाफ दर्जनों मामले लंबित हैं और जब वह जेल रहकर समाज के लिए आतंक व खतरा था तो बाहर रहकर क्या नहीं कर सकता. पटना हाईकोर्ट ने उसे जमानत देकर भूल की है.
शुक्रवार को चंदा बाबू की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में जाने-माने वकील प्रशांत भूषण ने याचिका दाखिल की है. याचिका में शहाबुद्दीन की जमानत को रद करने की मांग की गयी है. याचिका में चंदा बाबू ने यह भी कहा है कि शहाबुद्दीन के जमानत पर बाहर आने से उनकी सुरक्षा को खतरा हो गया है. उल्लेखनीय है कि पटना हाईकोर्ट ने चर्चित तेजाब डबल मर्डर कांड के गवाह हत्याकांड में शहाबुद्दीन को सात सितंबर को जमानत दी

TOPPOPULARRECENT