Sunday , October 22 2017
Home / Delhi / Mumbai / क्या बुलेट ट्रेन के लिए क़र्ज़ का सूद अदा करने ईंधन की क़ीमत में इज़ाफ़ा , शिवसेना के समाना “‘सामना” का संपादकीय

क्या बुलेट ट्रेन के लिए क़र्ज़ का सूद अदा करने ईंधन की क़ीमत में इज़ाफ़ा , शिवसेना के समाना “‘सामना” का संपादकीय

मुंबई: शिवसेना ने आज एक-बार फिर केंद्रीय सरकार पर ईंधन की क़ीमतों में इज़ाफे की आलोचना करते हुए सवाल किया कि क्या क़ीमतों में इज़ाफ़ा वैश्विक सतह पर ख़ाम तेल की क़ीमत में कमी के बावजूद इस लिए किया जा रहा है ताकि जापान से बुलेट ट्रेन प्राजेक्ट के लिए हासिल क़र्ज़ का सूद अदा किया जाये।

दो दिन पहले केंद्र‌ और महाराष्ट्रा की सरकार‌ में शामिल शिवसेना ने कहा था कि ईंधन की क़ीमतों में इज़ाफे की असल वजह देश में किसानों की आत्महत्या की घटनाएँ हैं। शिवसेना के प्रवक्ता ”सामना’ के संपादकीय में कहा गया कि जो लोग कठोर हैं, वे मुद्रास्फीति के बारे में कुछ नहीं कहना चाहते हैं और ना चाहते हैं कि दूसरे भी इस बारे में कुछ कहे।

आम आदमी ईंधन की क़ीमतों में इज़ाफे का बोझ बर्दाश्त कर रहा है जो छत तक जा पहुंची है। अगर उपभोक्ताओं का ईंधन की क़ीमत में पिछले चार महीने के दौरान 20 गुना इज़ाफे को जायज़ समझते हैं तो ये ठीक‌ नहीं है। पार्टी ने पहले केंद्रीय मंत्री अलफ़ॉंस कन्नन कुनम के टिप्पणियों को जो ईंधन की क़ीमतों में इज़ाफे के बारे में किए गए थे।

TOPPOPULARRECENT