Monday , October 23 2017
Home / Khaas Khabar / क्या भारत को हिंदू राष्ट्र बनने के लिए योगी को मुख्यमंत्री बनाया गया

क्या भारत को हिंदू राष्ट्र बनने के लिए योगी को मुख्यमंत्री बनाया गया

प्रसिद्ध कानूनविद् फली नरीमन ने योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर सवाल उठाया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा है कि क्या यह भारत तो हिंदू राष्ट्र बनने के लिए किया गया है।

योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद उत्तर प्रदेश में चल रहे घटनाक्रमों पर नरीमन ने कहा कि संविधान खतरे में है। उन्होंने कहा कि जो आदित्यनाथ की नियुक्ति के पीछे की मंशा नहीं समझ पा रहे, वे या तो राजनीतिक दलों के प्रवक्ता हैं या उन्हें अपने दिमाग और आंखों की जांच करानी चाहिए।

एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में नरीमन ने कहा, “प्रधानमंत्री इससे इनकार कर सकते हैं। लेकिन मेरा मानना है कि किसी खास व्यक्ति को मुख्यमंत्री नियुक्त करना अपने आप में संकेत है कि वह एक धार्मिक राष्ट्र बनाना चाहते हैं।”

उन्होंने पूछा, “क्या यह हिंदू राष्ट्र बनने की शुरुआत है, प्रधानमंत्री से यह पूछा जाना चाहिए… ताकि लोग इस बारे में जान सकें कि उन्हें किस स्थिति के लिए तैयार रहना चाहिए।”

नरीमन से जब पूछा गया कि नागरिकों के किन अधिकारों को लेकर वह चिंतित हैं या किन अधिकारों को खतरा है तो उन्होंने कहा कि संविधान खतरे में है। उत्तर प्रदेश में बड़ी चुनावी जीत के बाद एक महंत को प्रधानमंत्री के कहने पर मुख्यमंत्री बना दिया गया।

हालांकि नरीमन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ भी किया और कहा कि वे काफी अत्यंत ऊर्जावान व्यक्ति है। लेकिन साथ ही कहा कि वह प्रधानमंत्री की सभी नीतियों को स्वीकार नहीं करते।

TOPPOPULARRECENT