Sunday , October 22 2017
Home / Sports / क्रिकेटरस-ओ-फ़िल्म स्टारस का इमदादी फुटबॉल मैच । कोहली की क़ियादत में क्रिकेटरस को जीत‌

क्रिकेटरस-ओ-फ़िल्म स्टारस का इमदादी फुटबॉल मैच । कोहली की क़ियादत में क्रिकेटरस को जीत‌

नई दिल्ली 1 अप्रैल : दिल्ली के जवाहर लाल नहरू स्टेडियम में कल रात नज़ारा मुख़्तलिफ़ था जब हिंदूस्तानी क्रिकेटरस ने फ़िल्म स्टारस के साथ फुटबॉल मैच में हिस्सा लिया । ये पहला इमदादी फुटबॉल मैच था । क्रिकेटरस की टीम ने हालाँकि 4 – 3 के फ़र्क़ से कामयाबी हासिल की लेकिन उन्हें इसके लिए अभीशेक बचन की क़ियादत वाली फ़िल्म स्टारस की टीम के साथ सख़्त जद्द-ओ-जहद करनी पड़ी ।

इस मैच से जो आमदनी हुई है वो मैजिक बस आरगनाइज़ेशन के हवाले की जाएगी । ये तंज़ीम सहूलयात से महरूम बच्चों की फ़लाह-ओ-बहबूद के लिए काम करती है । विराट कोहली ने अपने फाउंडेशन के लिए ऑल हार्ट फुटबॉल कलब टीम बनाई थी जबकि ऑल स्टारस फुटबॉल कलब का उनसे मक़बाला हुआ था ।

अदाकार रणबीर कपूर मैदान में प्रसतारों की पसंदीदा शख्सियत रहे । उनकी जर्सी पर आर के तहरीर था और जब कभी वो गेंद पर आते शाइक़ीन ने उनको ज़बरदस्त दाद दी । उन्होंने कई मौक़ों पर डे फेंड्र्स को चकमा दिया और क्रिकेटरस से आगे बढ़ गए थे एक मर्तबा उन्होंने गोल के करीब एक बेहतरीन किक भी लगाई थी लेकिन वो निशाना से चूक गई थी ।

क़बल अज़ीं क्रिकेटरस ने फुटबॉल के साथ भी अपनी सलाहियतों का लोहा मनवा लिया । वो सुर्ख़ और स्याह ड्रेस ज़ेब तन किए हुए थे । क्रिकेटरस ने पहले हाफ में ही तीन गोल करलिए थे । क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पहले गोल में अपने बेहतरीन पास से अहम रोल निभए अथा जिसे तनमोए मिश्रा ने गोल में बदल दिया था ।

हालाँकि ये मैच इमदादी ग़रज़ से खेला गया था लेकिन युवराज सिंह ने रेफ़री के हर काल पर एहतिजाज किया था और पूरी संजीदगी के साथ वो खेल रहे थे । ज़ाइद अज़ 10 हज़ार शाइक़ीन इस मैच का मुशाहिदा करने मैदान पर मौजूद थे । ऑल स्टारस के लिए शब्बीर अहलुवालिया ने गोल करते हुए स्कोर बराबर करदिया था ।

क्रिकेटर मनोज तेवारी ने फुटबॉल में भी अपनी सलाहियतों का इज़हार करते हुए दो बेहतरीन गोल्स किए थे और अपनी टीम का स्कोर 3 – 1 करदिया था । ऑल स्टारस की टीम ने हालाँकि अच्छा मुक़ाबला किया था लेकिन गर्मी से उन्हें परेशानी हो रही थी । क्रिकेटरस को दूसरे हाफ में एक और गोल की सबक़त मिल गई थी ताहम इसके बाद खेल पर रणबीर कपूर ने अपना असर छोड़ा ।

रणबीर कपूर ने दूसरे हाफ में दो गोल करते हुए अपनी टीम के फ़र्क़ को क़दरे कम करदिया था ताहम वो टीम को कामयाबी नहीं दिला सके । अभीशेक बचन ने मैच के बाद कहा कि क्रिकेटरस मैदान पर काम्याबियों की आदत रखते हैं । वो 4 – 0 से भी कामयाबी हासिल करते हैं लेकिन हम ने उन्हीं 4 – 3 के स्कोर पर खेला है ये अच्छा मैच रहा है ।

खासतौर पर रणबीर सिंह ने बहुत अच्छा मुज़ाहरा किया है । उन्होंने कहा कि फ़िल्म स्टारस ने क्रिकेटरस के साथ जो मुक़ाबला किया है वो आसान नहीं था ताहम उनकी टीम ने अच्छा मुज़ाहरा किया है । उन्होंने एक और मुक़ाबला करवाने के इमकानात को मुस्तर्द नहीं किया है और कहा कि उनकी टीम इस शिकस्त का बदला चुकाने की आइन्दा मैच में कोशिश करेगी ।

अभीशेक बचन ने कहा कि उनकी टीम में रणबीर कपूर ने बहुत अच्छा मुज़ाहरा किया है और शाइक़ीन ने उन्हें दाद-ओ-तहसीन से नवाज़ा है ।

TOPPOPULARRECENT