Tuesday , April 25 2017
Home / Islamic / क्रिकेटर यूसुफ पठान को झटका : नहीं खेल पाएंगे हांगकांग टी-20 लीग

क्रिकेटर यूसुफ पठान को झटका : नहीं खेल पाएंगे हांगकांग टी-20 लीग

नई दिल्ली। यूसुफ पठान का विदेशी लीग में खेलने पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अनापत्ति प्रमाण पत्र रद्द करने का निर्णय लिया है। कुछ दिनों पहले ही विस्फोटक क्रिकेटर यूसुफ पठान को बोर्ड ने हांगकांग टी-20 लीग में खेलने की अनुमति देते हुए उन्हें अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी कर दिया था। ऐसे में न केवल यूसुफ पठान बल्कि उन अन्य भारतीय क्रिकेटरों की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है, जो विदेशी लीग में खेलने का सपना देख रहे थे।

बोर्ड ने कहा है कि वह अपनी इस नीति पर कायम है कि भारतीय क्रिकेटरों को आईपीएल के अलावा किसी अन्य लीग में खेलने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार, बोर्ड के एक अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा कि भारतीय खिलाड़ी एक ब्रांड की तरह हैं। किसी अन्य लीग में उनके खेलने से भारतीय दर्शक आकर्षित होंगे और हमारे प्रायोजक भी वहां निवेश करना चाहेंगे, इन्हीं सब कारणों से हम किसी भी भारतीय खिलाड़ी को बाहरी लीग में खेलने की अनुमति नहीं देंगे।

इससे पहले, भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिए उत्सुक थे लेकिन उसके आवेदन को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा ठुकरा दिया गया था। गौरतलब है कि यूसुफ पठान लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं और वह वर्तमान में बीसीसीआई से अनुबंधित नहीं हैं। पठान उस टीम का हिस्सा रहे हैं जिसने 2007 का टी-20 वर्ल्ड कप और 2011 का वनडे वर्ल्ड कप जीता था। यूसुफ ने बोर्ड की अनुमति मिलने के बाद बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन को शुक्रिया भी कहा था।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT