Tuesday , September 19 2017
Home / Featured News / क्रिकेट की दुनिया के नए सितारे ‘सरफ़राज़ खान’ ने अपने नाम किया वर्ल्ड रिकॉर्ड

क्रिकेट की दुनिया के नए सितारे ‘सरफ़राज़ खान’ ने अपने नाम किया वर्ल्ड रिकॉर्ड

मीरपुर: अंडर-19 विश्वकप में अपनी जबरदस्त परफॉरमेंस के बावजूद भी चाहे भारत की टीम जीत का सेहरा अपने सिर न कर सकी लेकिन देश के बेहतरीन खिलाड़ी भारत के उभरते बल्लेबाज सरफराज खान ने अपने हुनर के चलते दुनिया भर की क्रिकेट टीमों को हैरत में डाल दिया है और एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

सरफराज खान ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान सात अर्धशतक लगाकर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ अंडर-19 विश्वकप के फाइनल में जब वेस्टइंडीज की गेंदबाजी के सामने पूरी टीम हाथ खड़े कर चुकी थी उस वक़्त भी सरफराज ने 51 रनों की जबरदस्त खेल कर वेस्टइंडीज की टीम को परेशानी में डाल दिया था। सरफ़राज़ ने ८९ बालों में पांच चौके और एक छक्का लगाया।

हालांकि इस पारी के बावजूद वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके और टीम पांच विकेट से हारकर देश वापिस लौटी लेकिन सरफ़राज़ का नाम हर किसी के नाम पर था। मीरपुर के शेरे बंग्ला स्टेडियम में खेले गये फाइनल मैच में सरफराज अपनी शानदार 51 रनों की पारी की बदौलत अंडर-19 विश्वकप में सबसे ज्यादा हाफ-सेंटूरी बनाने वाले बल्लेबाज बन गया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले मैच में अर्धशतकीय पारी के साथ ही १८ साल के सरफराज ने वेस्टइंडीज के क्रेग ब्रैथवेट का रिकॉर्ड तोड़ डाला जिसने 2012 अंडर-19 विश्वकप में छह अर्धशतक जड़े थे। अंडर-19 विश्वकप की लिस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटरों में सरफराज तीसरे पायदान पर है और उसके नाम 12 मैचों में 566 रन दर्ज हैं।

अपने पिता नौशाद खान से ट्रेनिंग लेने वाला सरफराज आईपीएल-2015 में खेलने वाला सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बन चूका है जिसे पिछले साल आई.पी.एल बोली में टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 50 लाख रुपये में खरीदा था।

TOPPOPULARRECENT