Wednesday , August 23 2017
Home / Sports / क्रिकेट: कोलकाता टेस्ट में पहले दिन पस्त हुई टीम इंडिया, सात विकेट पर 239 रन बनाए

क्रिकेट: कोलकाता टेस्ट में पहले दिन पस्त हुई टीम इंडिया, सात विकेट पर 239 रन बनाए

कोलकाता। न्यूजीलैंड की सटीक गेंदबाजी के सामने भारत का मजबूत बल्लेबाजी लाइन अप दूसरे टेस्ट के पहले दिन शुरूआती झटकों से उबरने में असफल रहा और सात विकेट गंवाकर 239 रन ही बना सका।
कप्तान विराट कोहली ने ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स की दोबारा बिछायी गयी पिच पर टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, जो भारत के घरेलू मैदान पर 250वें टेस्ट की मेजबानी कर रहा है लेकिन चेतेश्वर पुजारा (87) और अजिंक्य रहाणे (77) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका।

जब खराब रोशनी के कारण 87वें ओवर में दिन का खेल समाप्त किया गया तो विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा 14 रन बनाकर खेल रह थे जबकि रविंद्र जडेजा ने खाता नहीं खोला था। न्यूजीलैंड को सुबह नियमित कप्तान और सबसे बेहतरीन बल्लेबाज केन विलियमसन के बीमार होने के कारण करारा झटका लगा लेकिन उसने इसके बावजूद पहले दिन बेहतरीन प्रदर्शन किया।

मध्यम गति के गेंदबाज मैट हैनरी ने 15 ओवर में 35 रन देकर तीन जबकि ऑफ स्पिनर जीतन पटेल ने दो विकेट हासिल किये जिन्हें मार्क क्रेग के चोटिल होने के कारण टीम में शामिल किया गया। ट्रेंट बोल्ट और नील वैगनर ने भी एक एक विकेट हासिल किया। भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही, उसने 50 रन के स्कोर से पहले ही अपने शीर्ष तीन बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिये थे। पुजारा और रहाणे ने चौथे विकेट के लिये 141 साझेदारी निभाकर भारत को खराब शुरूआत से उबरने में मदद की।

TOPPOPULARRECENT