Thursday , August 17 2017
Home / Sports / क्रिकेट: टीम इंडिया ने धर्मशाला टेस्ट जीत कर बॉर्डर- गावस्कर ट्रॉफी पर किया कब्जा़

क्रिकेट: टीम इंडिया ने धर्मशाला टेस्ट जीत कर बॉर्डर- गावस्कर ट्रॉफी पर किया कब्जा़

धर्मशाला। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को आज यहां चौथे टेस्ट के चौथे दिन आठ विकेट से हराकर सिरीज़ 2-1 से जीत ली और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी पर कब्ज़ा कर लिया। टीम इंडिया को आज जीत के लिए 87 रन बनाने थे जो उसने दो विेट खोकर बना लिए। राहुल ने नाबाद अर्ध शतक बनाया जबकि कप्तान ने 38 की तेज़तर्रार पारी खेली।

आज भारत का पहला विकेट मुरली विजय (8) का गिरा जिन्हें कमिंस ने वैड के हाथों कैच कराया। दूसरा विकेट पुजारा का गिरा जो बिना खाता खोले रन आउट हो गए।

इसके पहले कल पहली पारी के आधार पर 32 रनों की बढ़त हासिल करने के बाद भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 137 रनों पर समेट दी। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के स्कोर 300 रनों के जवाब में भारत ने 332 रन बनाए।

भारत की पहली पारी सोमवार को पहले सेशन में समाप्त हुई। तीसरे दिन दूसरे सेशन में अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सकी और चायकाल तक उसने 92 रनों पर ही अपने 5 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद चौथी पारी में 106 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने बिना कोई विकेट खोए 19 रन बना लिए थे। भारत को यह मैच और सीरीज अपने नाम करने के लिए 87 रन की ज़रुरत थी।

TOPPOPULARRECENT