Saturday , July 22 2017
Home / Sports / क्रिकेट में भारत काफी आगे बढ़ रहा है और हम काफी पीछे छुट रहे हैं- शाहिद अफरीदी

क्रिकेट में भारत काफी आगे बढ़ रहा है और हम काफी पीछे छुट रहे हैं- शाहिद अफरीदी

कराची। इमरान खान और वसीम अकरम जैसे पाकिस्तान के पूर्व महान क्रिकेटरों ने कल यहां आईसीसी चैंपियंस ट्राफी में भारत के हाथों 124 रन की करारी हार को ‘शर्मनाक’ करार दिया है। भारत ने तीन विकेट पर 319 रन बनाने के बाद वर्षा से प्रभावित मैच में पाकिस्तान को 164 रन पर ढेर कर दिया।

इमरान ने बयान में कहा, ‘‘जीत और हार किसी भी खेल का हिस्सा है लेकिन रविवार को हम जिस तरह बिना किसी संघर्ष के भारत से हारे वह काफी पीड़ादायक है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान में काफी प्रतिभा होने के बावजूद हम क्रिकेट में भारत के पीछे ही रहेंगे जब तक कि हमारे क्रिकेट ढांचे में आमूलचूल बदलाव नहीं होता।’’

पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने कहा, ‘‘अगर पाकिस्तान अपने सभी 15 खिलाडिय़ों को भी उतारता तो भी मुझे नहीं लगता कि नतीजा अलग होता। दोनों टीमों के बीच अब इतना अंतर है।’’

शाहिद अफरीदी ने कहा कि दोनों टीमों के बीच अंतर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘जहां भारत काफी आगे बढ़ रहा है वहीं हम उनसे पीछे छूट रहे हैं।’’ एक अन्य पूर्व कप्तान आमिर सोहेल ने कहा कि मीडिया को यह दिखाना काफी पसंद है लेकिन सच यह है कि पाकिस्तान टीम में मौजूदा भारतीय टीम को हराने की क्षमता नहीं है।

पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी बिलकुल भी जज्बा नहीं दिखाने पर खिलाडिय़ों को लताड़ लगाई। उन्होंने कहा, ‘‘इंग्लैंड के हालात में कौन स्पिनर से गेंदबाजी की शुरूआत कराएगा। भारत को हराने का एकमात्र तरीका विकेट लेकर उन्हें कम स्कोर पर आउट करना था।

फिर भी नयी गेंद से आक्रमण करने की जगह हमने उन्हें रोकने की कोशिश की। यह खराब कप्तानी और टीम थिंक टैंक का खराब फैसला था।’’ पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने कहा कि आईपीएल और खेल में भारी भरकम निवेश के कारण भारतीय क्रिकेट में काफी सुधार हुआ है।

TOPPOPULARRECENT