Saturday , May 27 2017
Home / Sports / क्रिकेट मैच के दौरान हादसा, शॉट खेलते समय विकेटकीपर के सिर पर लगा बल्‍लेबाज का बैट

क्रिकेट मैच के दौरान हादसा, शॉट खेलते समय विकेटकीपर के सिर पर लगा बल्‍लेबाज का बैट

ऑस्‍ट्रेलिया में शैफील्‍ड शील्‍ड मैच के दौरान मैदान पर हुए अजीब तरह के हादसे के कारण विकेटकीपर को अस्‍पताल ले जाने की नौबत आई. साउथ ऑस्‍ट्रेलिया के बल्‍लेबाज जैक लेहमैन ने एक गेंद पर तेजी से बल्‍ला घुमाया जो विकेट से सटकर कीपिंग कर रहे विक्‍टोरिया टीम के सैम हॉर्पर के सिर पर लगा. चोट लगते ही हॉर्पर गिर पड़े और उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराना पड़ा. टूर्नामेंट के तहत शनिवार को विक्‍टोरिया बुशरेंजर्स और साउथ ऑस्‍ट्रेलिया के बीच एडिलेड ओवल में मैच खेला जा रहा था. इस दौरान साउथ ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से जैक लेहमैन बल्‍लेबाजी कर रहे थे और 20 वर्षीय सैम हॉर्पर विक्‍टोरिया के लिए विकेटकीपिंग कर रहे थे. चूंकि गेंदबाजी पर स्पिनर जॉन हॉलैंड थे इसलिए विकेटकीपर स्‍टंप से बेहद सटकर खड़े थे. इस दौरान लेहमैन ने बेहद तेजी से बल्‍ला घुमाया जो सीधे विकेटकीपर हॉर्पर को जा लगा.

इस समय विकेटकीपर ने हेलमेट पहन रखा था लेकिन इसके बावजूद वे मैदान में गिर गए. विकेटकीपर हॉर्पर को आननफानन सीटी स्‍कैन के लिए अस्‍पताल ले जाया गया. जांच के बाद पता लगा कि इंटरनल ब्‍लीडिंग नहीं हो रही है क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की रिपोर्ट के अनुसार, हॉर्पर की चोट गंभीर नहीं है.

वर्ष 2016 सत्र में ऑस्‍ट्रेलिया में बिग बैश लीग के दौरान भी इस तरह की घटना हुई थी जब ब्रेड हॉग के बल्‍ले से विकेटकीपर पीटर नेविल को चोट लगी थी और उन्‍हें अस्‍पताल ले जाने की नौबत आई थी. गौरतलब है कि क्रिकेट में मैदान पर चोट लगने के कारण ऑस्‍ट्रेलिया के फिल ह्यूज की मौत हो चुकी है.25 वर्षीय प्रतिभावान बल्‍लेबाज ह्यूज को शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में साउथ ऑस्ट्रेलियाटीम के लिए बल्लेबाजी करने के दौरान गर्दन पर गेंद लगी थी. इसके दो दिन बाद 27 नवंबर 2014 को अस्पताल में उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई थी.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT