Monday , July 24 2017
Home / Delhi News / खत्म हो सकती है मीसा भारती की राज्यसभा सदस्यता, चुनाव आयोग से बीजेपी करेगी शिकायत

खत्म हो सकती है मीसा भारती की राज्यसभा सदस्यता, चुनाव आयोग से बीजेपी करेगी शिकायत

नर्इ दिल्ली। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव आैर उनके परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सीबीआर्इ के छापे के एक दिन बाद ही प्रवर्तन निदेशालय (र्इडी) ने लालू की बेटी मीसा भारती आैर दामाद शैलेश के तीन ठिकानों पर छापेमारी की है।

र्इडी नेे यह कार्रवार्इ आठ हजार करोड़ रुपए के कालेधन को सफेद करने के मामले में की। छापेमारी के बाद भाजपा ने मीसा भारती की राज्यसभा सदस्यता को रद्द करने की मांग की है।

दिल्ली स्थित सैनिक, बिजवासन आैर घिटोरनी के फार्म हाउस पर छापेमारी की गर्इ। र्इडी को तलाशी में मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण आैर जमीन-जायदाद के सौदे से जुड़े महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए हैं। मीसा आैर शैलेश से फार्म हाउस की खरीद काे लेकर घंटों तक पूछताछ की गर्इ।

साथ ही वहां पर मौजूद लोगों आैर नौकरों से भी जानकारी ली गर्इ। मीसा आैर शैलेश पर फर्जी कंपनियों से मिले पैसों के जरिए दिल्ली में संपत्ति खरीदने का आरोप है। दोनों को पहले आयकर विभाग ने नोटिस जारी किया था, जिसके बाद वे आयकर विभाग के सामने पेश हुए थे।

मीसा राज्यसभा की सदस्य हैं। वे पटना मेडिकल काॅलेज से एमबीबीएस कर चुकी हैं। चुनावी हलफनामे में मीसा ने अपनी संपत्ति का जो ब्योरा दिया था उसमें उन्होंने अपनी संपत्ति चार करोड़ रुपए बतार्इ थी। हालांकि विपक्षी दलों का कहना है कि उनकी संपत्ति इससे कहीं ज्यादा है।

भाजपा का आरोप है कि मीसा भारती ने राज्यसभा चुनाव के दौरान कर्इ महत्वपूर्ण संपत्तियों की जानकारियां नहीं दी है। पार्टी का कहना है कि वह मीसा की राज्यसभा सदस्यता को रद्द करने के लिए चुनाव आयोग से शिकायत करेगी।

TOPPOPULARRECENT