Saturday , October 21 2017
Home / Khaas Khabar / खबरदार! हैदराबाद में एक नया ठग सरगर्म

खबरदार! हैदराबाद में एक नया ठग सरगर्म

इन दिनों शहर हैदराबाद में एक नया ठग सरगर्म है जो निकाह के रिश्तों के मुतलाशियों को निशाना बनाता है। ये ठग ख़ुद को शहर के मालदार और मुअज़्ज़िज़ शख्सियतों से अपनी रिश्तेदारी ज़ाहिर करता है और अपने बेटे यह बेटी के लिए मुअज़्ज़िज़ ख़ानदान की

इन दिनों शहर हैदराबाद में एक नया ठग सरगर्म है जो निकाह के रिश्तों के मुतलाशियों को निशाना बनाता है। ये ठग ख़ुद को शहर के मालदार और मुअज़्ज़िज़ शख्सियतों से अपनी रिश्तेदारी ज़ाहिर करता है और अपने बेटे यह बेटी के लिए मुअज़्ज़िज़ ख़ानदान की ख़ूबसूरत लड़की, लड़के से रिश्ता जोड़ने का ख़ाहां होता है।

इस के ठिगने का तरीका-ए-कार ये हैके वो अख़बारात में रिश्तों के क्लासिफ़ाइड्स इश्तिहारात देने वालों ख़ासकर लड़की वालों को उनके दीए गए टेलीफोन नंबर पर काल करता है और ख़ुद को मुअज़्ज़िज़ ख़ानदान का सरबराह क़रार देते हुए उन्हें लड़की के बायो डाटा के साथ अपने मकान तलब करता है।

उन्हें शहर की किसी ख़ुशहाल बस्ती के एक मुक़ाम पर अपने घर का पता देता है और उसे वक़्त का इंतेज़ार करता हैकि इस का शिकार पहुंचने तक नमाज़ का वक़्त करीब रहे।

जब सब कुछ तए होजाता है तो वो दुबारा काल करता है और बोढेंजैसा का ढोंग रचाते हुए अपने शिकार से कहता हैके उसे अरजैंट बैरून मुल्क काल करना है और इस के सेलफोन का प्रीपेड बयालनस ख़त्म होचुका है और बूढ़ा पे के बाइस वो घर के बाहर निकल नहीं सकता है इस लिए वो आने से पहले एक हज़ार रुपये का रीचार्ज करवादें और वो मुलाक़ात पर उनके पैसे लौटा दे गा।

जब कोई रीचार्ज करदेता है तो वो फ़ोन बंद कर देता है। वो कुछ लड़कियों वालों से रिश्ता तए करने में उजलत ज़ाहिर करते हुए अपने साथ लड़के को चढ़ाने के लिए अपने साथ सोने की अँगूठी भी लाने के लिए कहता है ताकि सब मुआमलात जलद अज़ जल्द तए हूजाएं।

चूँकि वो ख़ुद का ताल्लुक़ एक मुअज़्ज़िज़ घराने से ज़ाहिर करता है और बगैर लेन देन के रिश्ता तए करने का इरादा ज़ाहिर करता है इस लिए उसकी नियत पर शुबा नहीं होता और कुछ लोग सोने की अँगूठी लिए इस के बताए हुए मुक़ाम पर पहुंच जाते हैं और उसे काल करते हैं तो वो अपने बेटे को भेजने की बात करता है ताकि वो उन्हें अपने घर ले आसकें।

वो नौजवान मुंतज़िर लोगों के पास पहुंचता है और चिकनी चीड़ी बातें करते हुए इंगेजमेंट अँगूठी के बारे में पूछता है। जब उसे अँगूठी दिखाई जाती है तो वो अपने हाथों में लेकर सामने वाले शख़्स को बातों में उलझाए रखता है और अचानक उन से कहता हैके चलिए नमाज़ का वक़्त हुआ चाहता है लिहाज़ा पहले मस्जिद चले जाते हैं और फिर बाद अदाई नमाज़ घर पहुंच कर रस्म की कार्रवाई करते हैं।

जूं ही ये लोग मस्जिद में दाख़िल होते हैं उन्हें चकमा दे कर रफूचक्कर होजाता है। इदारा सियासत को इस ओछे ठग के बारे में इस हफ़्ते कई शिकायात मौसूल हुईं।

वो जिन नंबरात से टेलीफोन करता है वो नंबरात ये हैं: 9912899712, 8465844123। ये शख़्स अब तक बहुत से लोगों को इसी तरह लूट चुका है।

क़ारईन-ओ-मुश्तहरीन सियासत को मश्वरह दिया जाता हैके अगर कोई फ़र्द एसा हर्बा इख़तियार करते हुए टेलीफोन रीचार्ज करने की गुज़ारिश करें तो उसकी तामील ना करें और मुनासिब समझें तो मुक़ामी पुलिलिस स्टेशन में इस के बारे में शिकायात दर्ज करवाएं ताकि वो मज़ीद दूसरों को ठग ना सके। मुम्किन है इस ख़बर की इशाअत के बाद वो अपने टेलीफोन नंबरात तब्दील करदें और कुछ वक़फे के लिए ख़ामोशी इख़तियार करले।

TOPPOPULARRECENT