Monday , October 23 2017
Home / Bihar News / खराब रिजल्ट देख बिफरे तालिबे इल्म, हंगामा, पुलिस का लाठीचार्ज

खराब रिजल्ट देख बिफरे तालिबे इल्म, हंगामा, पुलिस का लाठीचार्ज

इंटर साइंस और कॉमर्स के खराब रिजल्ट को लेकर इम्तिहान देहीदगान ने बिहार स्कूल इम्तिहान कमेटी की हाइ स्कूल शाख गेट पर जमकर हंगामा किया। तालिबे इल्म गेट तोड़कर भीतर घुसने की कोशिश कर रहे थे। गार्ड ने रोका तो भिड़ गए। जमकर हाथापाई हु

इंटर साइंस और कॉमर्स के खराब रिजल्ट को लेकर इम्तिहान देहीदगान ने बिहार स्कूल इम्तिहान कमेटी की हाइ स्कूल शाख गेट पर जमकर हंगामा किया। तालिबे इल्म गेट तोड़कर भीतर घुसने की कोशिश कर रहे थे। गार्ड ने रोका तो भिड़ गए। जमकर हाथापाई हुई। पुलिस ने इम्तिहान देहिंदगान को खदेडऩा शुरू किया तो नारेबाजी करने लगे। सिटी एसपी जयंतकांत के हुक्म पर पुलिस ने तालिबे इल्म पर डंडे बरसाए। इसके बाद भगदड़ मच गई। कोतवाली पुलिस ने दो तालिबे इल्म को हिरासत में भी लिया है।

पेपर अच्छा तो पॉइंट्स कम क्यों

इम्तिहान देहिंदगान का इल्ज़ाम है कि रिजल्ट में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी हुई है। बाजार कमेटी से आए धीरेंद्र प्रसाद ने बताया कि हमें 55.2 फीसद पॉइंट्स आए हैं। फिजिक्स में फेल हैं। इससे बेहतर रिजल्ट की उम्मीद थी। मनीष का कहना था कि उनका पेपर अच्छा गया था। पर उन्हें फेल कर दिया गया है। ज़्यादातर तालिबे इल्म की ऐसी ही शिकायत थी। हंगामा कर रहे तालिबे इल्म ने इम्तिहान पैटर्न में हुए बदलाव पर भी सवाल उठाए। उनका कहना था कि आखिर हर दो-तीन साल पर पैटर्न बदल क्यों दिया जाता है?

बोर्ड सदर प्रो राजमणि प्रसाद सिंह ने कहा कि उन्हें पुरअमन तरीके से अपनी बात बोर्ड के सामने रखनी चाहिए। इधर, लाठीचार्ज के मुखालिफत में तालिबे इल्म तालीम वज़ीर पीके शाही से मिला।

तालिबे इल्म की शिकायत के लिए अलग काउंटर

बिहार स्कूल इम्तिहान समिति की हाइ स्कूल शाख में तालिबे इल्म की शिकायत के लिए अलग काउंटर बन रहा है। जुमेरात से काउंटर काम करने लगेगा। समिति के सदर प्रो. राजमणि प्रसाद सिंह ने कहा कि बड़ी तादाद में इम्तिहान देहिंदगान ने इंटर साइंस और कॉमर्स के रिजल्ट में गड़बड़ी की शिकायत की है। तालिबे इल्म को किसी क़िस्म की शिकायत है तो वे शिकायत काउंटर पर दरख्वास्त दें।

TOPPOPULARRECENT