Wednesday , October 18 2017
Home / World / खला से ज़मीन पर छलांग लगाने की तैयारीयां मुकम्मल

खला से ज़मीन पर छलांग लगाने की तैयारीयां मुकम्मल

ऑस्ट्रिया के मुहिम जो ने ख़ला से ज़मीन पर तवील छलांग लगाने की तैयारीयां मुकम्मल कर ली हैं। 42 साला फेलिक्स बूम गारटनर ख़ला से ज़मीन पर छलांग लगाकर रिकार्ड बनाने के लिए ज़हनी तौर पर तैयार हो गए हैं। मदार के किनारे से 1 लाख 20 हज़ार फुट की बु

ऑस्ट्रिया के मुहिम जो ने ख़ला से ज़मीन पर तवील छलांग लगाने की तैयारीयां मुकम्मल कर ली हैं। 42 साला फेलिक्स बूम गारटनर ख़ला से ज़मीन पर छलांग लगाकर रिकार्ड बनाने के लिए ज़हनी तौर पर तैयार हो गए हैं। मदार के किनारे से 1 लाख 20 हज़ार फुट की बुलंदी से नीचे ज़मीन की सतह पर छलांग लगाने के लिए वो 2 साल से भरपूर तैयारीयां कर रहे हैं।

उन्होंने गुज़श्ता रोज़ तर्बीयती मश्क़ के दौरान ख़ला से 71 हज़ार 581 फुट की बुलंदी से छलांग लगाई और 365 मील फ़ी घंटा की रफ़्तार से सफ़र करते हुए 8 मिनट में बहिफ़ाज़त पैराशूट के ज़रीये ज़मीन पर उतर गए। फेलिक्स ये कारनामा अंजाम देने के लिए पैराशूट तर्ज़ के हल्के से गुब्बारे का सहारा ले रहे हैं, इस एडवेंचर में अमेरीकी ख़लाई इदारा नासा भी उन की मदद कर रहा है।

तय्यारों या हैली कापटर्स से इमरजेंसी में पैराशूटस की मदद से छलांग लगाने से आम तौर पर सब वाक़िफ़ हैं लेकिन फेलिक्स का तजुर्बा क्या रंग लाता है देखना होगा।

TOPPOPULARRECENT