Friday , August 18 2017
Home / Khaas Khabar / खिलाड़ी ने भाई की मदद के लिए अपनी जीत क़ुर्बान कर दी

खिलाड़ी ने भाई की मदद के लिए अपनी जीत क़ुर्बान कर दी

Britain's Alistair Brownlee, left, helps his brother Jonny to get to the finish line during the Triathlon World Series event in Cozumel, Mexico, Sunday Sept. 18, 2016. Exhausted Jonny Brownlee began to weave over the road in hot and humid conditions, when third-placed Alistair, caught his brother, propping him up for the final couple of hundred metres before pushing him over the line in second place. (Delly Carr via AP)

मेक्सिको: खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले हर व्यक्ति की पहली और आखिरी इच्छा दूसरों को पछाड़ कर खुद हीरो बनने और मुकाबला जीतना होती है मगर मेक्सिको में दौड़ के एक प्रतियोगिता में शामिल एक खिलाड़ी ने मुश्किल में पड़े भाई की मदद कर अपनी जीत और हीरो बनने की कुर्बानी देकर अद्वितीय मिसाल कायम की है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार मेक्सिको में World Triathlon Series नामक चैम्पियनशिप में भाग लेने वाले खिलाड़ी एलेस्टर बराउनली ने लंबी दौड़ के बाद लक्ष्य से कुछ ही मीटर दूरी पर अचानक शरीर में कमजोरी महसूस की। प्रतियोगिता में हिस्सा लिए उसके बड़े भाई ने देखा कि वह अवसर का लाभ उठा कर आगे बढ़ सकता है लेकिन उसने अपनी जीत को भाई के लिए क़ुर्बान कर दिया। वह तुरंत भाई की मदद को पहुंचा और बीमार खिलाड़ी ने बड़े भाई के कंधे पर हाथ रख कर बकया दूरी तय की। इस मौके पर दर्शकों ने दोनों भाइयों के इस जज्बे की भरपूर दाद दी।
हालांकि मुकाबले के दौरान एक खिलाड़ी के दूसरे से मदद लेने पर आपत्ति भी किए जाते हैं मगर मेक्सिको में ” टरीथलन ” नामक मुकाबले में कठिन परिस्थितियों में किसी भी अन्य व्यक्ति की मदद ली जा सकती है। टरीथलन नामक मुकाबले में तैराकी, लंबी दूरी तक दौड़ लगाने और मोटरसाइकिल चलाने जैसे मुकाबले आयोजित किए जाते हैं।

TOPPOPULARRECENT