Wednesday , August 16 2017
Home / India / खुलासा ! प्रियंका गांधी ने अटल सरकार से कम करवाया था घर का किराया

खुलासा ! प्रियंका गांधी ने अटल सरकार से कम करवाया था घर का किराया

नई दिल्ली।  प्रियंका गाधी के सरकारी मकान और उसके किराए को लेकर एक नया खुलासा हुआ है। एक आईटीआई के जवाब में सामने आया कि अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के दौरान उन्होंने सरकारी बंगले का किराया कम करने की दरख्वास्त की थी। प्रियंका को करीब 3 हजार स्कॉवयर फीट के मकान के लिए 53 हजार रुपए देने को कहा गया था लेकिन उन्होंने 8888 रुपए ही किराया दिया।
प्रियंका ने अपनी दरख्वास्त में कहा था कि वो इतना बड़ी रकम नहीं दे सकती हैं फिलहाल प्रियंका लोधी स्टेट के टाइप 6 बंगले में रहती हैं। इसके लिए वो हर महीने 31, 300 रुपए किराया देती हैं। पंजाब के साबिक़ डीजीपी केपीएस गिल, ऑल इंडिया एंटी-टेरेरिस्ट फ्रंट के लीडर एमएस. बिट्टा भी इसी तरह के बंगलों में रहते हैं। इन लोगों को यह बंगले सिक्युरिटी की वजह से दिए गए हैं। माना जाता है कि गिल और बिट्टा भी उतना ही किराया देते हैं जितना प्रियंका गांधी दे रही हैं। प्रियंका ने किराया कम करने की अपनी दरख्वास्त में कहा था कि उनके बंगले के बड़े हिस्से पर एसपीजी रहती है जबकि वो सिक्योरिटी कारणों से पूल हाउस में रहती हैं। इस बंगले के लिए प्रियंका पर 31 जनवरी 2004 को 3.76 लाख रुपए बकाया भी था। बंगलों के लिए स्पेशल लाइसेंस फीस जुलाई 2003 को रिवाइज्ड की गई और प्रियंका के लिए ये 8,888 रुपए तय की गई।
 
इसी नियम के तहत गिल के बंगले का किराया 60, 741 की जगह सिर्फ 10,715 कर दिया गया। बिट्टा के लिए 55,536 से 10,203 और अश्विनी कुमार के लिए 50,311 से 8, 555 रुपए हर महीने किराया तय किया गया था। वहीं बीजेपी लीडर ब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि एक-एक कर गांधी परिवार के सारे गलत काम सामने आ रहे हैं। कांग्रेस लीडर तहसीन पूनावाला ने कहा है कि मोदी सरकार जानबूझकर गांधी परिवार को बदनाम करने की कोशिश कर रही है। प्रियंका का मामला सिक्योरिटी से जुड़ा हुआ है और आरटीआई के तहत ऐसी जानकारी नहीं दी जानी चाहिए। इसके बावजूद सरकार जानकारी दे रही है। जेडीयू नेता मनोज झा ने कहा कि ये एक सियासी साजिश का मामला है। उन्होंने कहा कि ये देखना चाहिए कि इस परिवार मे दो लोगो की क़त्ल हुई जो मुल्क़ के वज़ीरे आज़म रहे।

TOPPOPULARRECENT