Thursday , October 19 2017
Home / Uttar Pradesh / खुलासा: लापरवाही से हुई कानपुर ट्रेन हादसा, 100 से ज्यादा जानें गई

खुलासा: लापरवाही से हुई कानपुर ट्रेन हादसा, 100 से ज्यादा जानें गई

कानपुर। कानपुर के पुखरायां में हुए इंदौर-पटना एक्सप्रेस हादसे में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। रेलवे अधिकारियों ने एक पैसेंजर की शिकायत को अनसुना कर हजारों लोगों की जान दांव पर लगा दी। इसी का नतीजा है कि 100 से अधिक लोग मौत के मुंह में समा गए।

‘राजस्थान पत्रिका’ के अनुसार, घायल यात्रियों ने बताया कि हादसे में सबसे पहले पटना-इंदौर एक्सप्रेस की AC-1 बोगी ही पटरी से उतरी। बताया जा रहा है कि इस बोगी में यात्रा कर रहे एक पैसेंजर ने लग रहे तेज झटकों के चलते झांसी स्टेशन पर शिकायत दर्ज कराई थी।

शिकायत पर नहीं दिया ध्यान लेकिन न तो स्टेशन मास्टर ने और न ही गार्ड ने इस पर कोई ध्यान दिया। ट्रेन को झांसी से बिना जांच के रवाना कर दिया गया और नतीजा बडे़ हादसे के रूप में सामने आया। यात्री की शिकायत सुनकर अगर तत्काल बोगी की मरम्मत करवा दी जाती या कोई वैकल्पिक व्यवस्था कर देते तो ये एक्सीडेंट नहीं होता।

कानपुर देहात के भोगनीपुर के पास इंदौर-पटना एक्सप्रेस (19321) के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए और ट्रेन पलट गई। सुबह करीब तीन बजे ये हादसा हुआ। ट्रेन इंदौर से पटना जा रही थी। हादसे में 100 से ज्यादा यात्रियों की मौत की आशंका है। और कई यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं।
यह भी पढ़ें:देश के वो 30 बड़े ट्रेन

TOPPOPULARRECENT