Saturday , September 23 2017
Home / India / खुलासा: हिन्दू विरोधियों को मारने के लिए 15 हजार लोगों की सेना

खुलासा: हिन्दू विरोधियों को मारने के लिए 15 हजार लोगों की सेना

मुंबई। नरेंद्र दाभोलकर हत्याकाण्ड में सीबीआई को अहम सुराग हाथ लगे हैं। सीबीआई को कुछ ऐसे ईमेल मिले हैं, जिनमें हिन्दू विरोधियों को मारने के लिए 15 हजार लोगों की सेना बनाने की बात चल रही है। मिड डे की खबर के मुताबिक दाभोलकर हत्याकाण्ड में गिरफ्तार हिंदू जनजागृति मंच के वीरेंद्र तावड़े के ईमेल से सीबीआई को यह जानकारी मिली है।

46 साल के ईएनटी सर्जन वीरेंद्र तावड़े ईमेल से गोवा धमाके के आरोपी सारंग अकोलकर से भी संपर्क में था। अकोलकर का भी सनातन संस्था से संबंध रहा है।

दोनों के बीच ईमेल पर हिन्दू सेना बनाने पर लम्बी बातचीत हुई थी। इस खुलासे से सीबीआई के कान खड़े हो गए हैं। जांच एजेंसी अब नए तरीके से कदम बढ़ा रही है।

मिड डे को सीबीआई के करीबी सूत्र ने बताया है कि हिन्दू सेना में देशभर से भर्ती किए जाने की बात भी चल र‍ही थी।

सीबीआई के एक अफसर ने बताया, ‘आठ अलग ईमेल में इस तरह की बातें हुई हैं। इनमें डॉ वीरेंद्र तावड़े, सारंग अकोलकर समेत सनातन संस्था के कई लोगों के बीच बातचीत हुई है। कुछ ईमेल की पड़ताल अभी बाकी है।’

इससे पहले वीरेंद्र तावड़े के ईमेल से जांच अधिकारियों को पता चला था कि संस्था के एक वरिष्ठ सदस्य से तावड़े को यह निर्देश मिला था कि वह केवल “दाभोलकर पर ध्यान केंद्रित” करे। लेकिन अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है।

सीबीआई के मुताबिक इन ईमेल में हुई बातचीत को इनकोड करने के लिए संस्कृत का इस्तेमाल किया जाता था। ईमेल की तारीख और समय से ऐसा लगता है कि ये हत्या की साजिश योजनाबद्ध तरीके से बना रहे थे। कई बार कोड में भी बात हुई है।

TOPPOPULARRECENT