Tuesday , October 17 2017
Home / Sports / गंभीर आई पी एल के लिए मुकम्मल तैयार

गंभीर आई पी एल के लिए मुकम्मल तैयार

कोलकता 30 मार्च : दिफ़ाई चम्पिय‌न कोलकता नाइट रायडरस (के के आर) के कप्तान गौतम गंभीर ने कहा है कि वो आई पी एल के छटे ऐडीशन के इफ़्तिताही मुक़ाबले से पहले मुकम्मल फिट होजाएंगे । जैसा कि 3 अप्रैल को के के आर का मुक़ाबला दिल्ली डेयरडेवीडस से मुक़र्रर है ।

बाएं हाथ के ओपनर गौतम गंभीर जिन्हें खराब‌ फ़ार्म की वजह से ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ हालिया मुनाक़िदा टेस्ट सीरीज़ के इबतिदाई दो मुक़ाबलों केलिए टीम से ख़ारिज कर दिया गया था जबकि तीसरे और चौथे टेस्ट केलिए गंभीर को हालाँकि टीम में शामिल किया गया था लेकिन यरक़ान की वजह से वो मुक़ाबलों में शिरकत से महरूम रहे लेकिन अब वो मुकम्मल सहतयाब होरहे हैं।

मीडया नुमाइंदा से इज़हार-ए-ख़्याल करते हुए गंभीर ने कहा कि मैंने सुस्त रवी के साथ प्रैक्टिस का आग़ाज़ कर दिया है हालाँकि गुजिश्ता 10 दिनों के दौरान मैंने क्रिकेट नहीं खेली थी । गंभीर ने कहा कि 3 अप्रैल को मुनाक़िद शुदणी मुक़ाबले केलिए वो दस्तयाब रहेंगे ।

गंभीर जिन्होंने गुजिश्ता साल‌ के के आर केलिए पहला आई पी ईल ख़िताब हासिल किया है जबकि वो इस टूर्नामेंट में सब से ज़्यादा रंस‌ बनाने वाले खिलाड़ियों की फेहरिस्त में दूसरे मुक़ाम पर मौजूद थे । उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ हिंदूस्तान की तारीख़ साज़ 4-0 की कामयाबी में क़ौमी टीम का हिस्सा ना होने पर अफ़सोस ज़ाहिर नहीं किया ।

इस बारे में बाएं हाथ के ओपनर का कहना है कि हिंदूस्तान की नुमाइंदगी करना मेरा अहम मक़सद है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ कामयाबी हासिल करनेवाली टीम का हिस्सा ना होने पर मुझे ज़्यादा अफ़सोस नहीं । बहैसियत खिलाड़ी में मुज़ाहिरों के सिलसिले को बरक़रार रखना चाहता हूँ ।

उन्होंने मज़ीद कहा कि वो दिल्ली की एक तवील अर्सा से नुमाइंदगी नहीं की है लेकिन विजय‌ हज़ारे ट्रॉफ़ी में दिल्ली की नुमाइंदगी करते हुए 17 , 18 सालौ के दौरान ख़िताब हासिल करना यक़ीनन मेरे दोहरी ख़ुशी रही । गंभीर का मानना है कि वो हमेशा ये ख़ाहिश करते हैं कि उनकी टीम कामयाबी हासिल करे और उनकी कामयाबी में उनके ज़्यादा से ज़्यादा रंस‌ रहे ।

गंभीर का मानना है कि वो पेचीदगी को पसंद नहीं करते बल्कि वो अपनी क्रिकेट और ज़िंदगी को सादा बनाना चाहते हैं जिस के लिए वो रंस‌ स्कोर करने पर यक़ीन रखते हैं । आई पी एल के आग़ाज़ से पहले मैच प्रैक्टिस ना होना तशवीश का बाइस नहीं क्योंकि के के आर के कोच ट्रियो वुड बावलीस ने कहा है कि गंभीर और जैक कैलिस ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके मुताल्लिक़ तशवीश नहीं की जा सकती क्योंकि ये तजुरबाकार खिलाड़ी हैं ।

एक ही वक्त हमारे पास एक ऐसी टीम है जिस में मुतास्सिरकूण खिलाड़ी मौजूद हैं जो मेडिल आर्डर में अपनी ज़िम्मेदारी को बख़ूबी निभाते हैं । के के आर के कोच ने माना है कि टीम पर अपने ख़िताब के ब‌चाव‌ केलिए दबाव‌ ज़रूर रहेगा लेकिन गौतम गंभीर ख़िताब के बचाने केलिए मुकम्मल तौर पर तैयार हैं ।

इंगलैंड के जारिहाना और टी 20 के माहिर तसव्वुर किए जाने वाले खिलाड़ी यान मुरुगन, लक्ष्मी पति बालाजी और बाएं हाथ के स्पीनर इक़बाल अब्दुल्लाह की गुजिश्ता रोज़ टीम में शमूलियत होचुकी है ।

TOPPOPULARRECENT