Thursday , June 29 2017
Home / Bihar News / गया के टिकारी में हिंसा,गुस्साई भीड़ ने किया थाने पर हमला,शहर में तनाव

गया के टिकारी में हिंसा,गुस्साई भीड़ ने किया थाने पर हमला,शहर में तनाव

गया – टिकारी में ज़मीन विवाद में गोली चलने के बाद शुरु हुआ विवाद बड़ी हिंसा में तब्दील हो गया है। टिकारी और आसपास के गांव के लोगों ने मिलकर शहर में जमकर उत्पात मचाया । उग्र भीड़ ने जमकर तोड़फोड़ की और टिकारी थाने में आग लगा दी । गुस्साए लोगों ने थानाध्यक्ष के कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ की और गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया । बेकाबू भीड़ को देखकर पुलिस भी लाचार बनी रही वहीं शहर में बिगड़ते हालात को देखते हुए सारी दुकानें और बाज़ार बंद हो गया । शहर के बिगड़ते हालात को देखते हुए कलेक्टर,एसएसपी समेत तमाम आला अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ टिकारी पहुंच गए हैं।
दरअसल बालूघाट की ज़मीन को लेकर एक विवाद के बाद मंगलवार को नापी का काम चल रहा था, इस दौरान चकमठ गांव के लोगों के साथ बालूघाट के ठेकेदार के लोग भी मौजूद थे । नापी के दौरान दोनों पक्षों में विवाद हो गया । कहा जा रहा है कि विवाद में ही ठेकेदार की तरफ से किसी ने बंदूक चला दी दिससे चकमठ का रहने वाला दिलीप चौधरी घायल हो गया । दो और लोगों के भी घायल होने की खबर है। गोली चलने के बाद लोग बेकाबू हो गए और बालूघाट पर मौजूद चकमठ के लोगों ने टिकारी शहर पर हमला कर दिया।
घटनास्थल पर पहुंचने की कोशिश कर रहे एएसपी बलिराम चौधरी को भी चकमठ के लोगों ने आगे बढ़ने से रोक दिया था जिसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग किया । जिसके बाद ग्रामीण और भड़क गए और लोगों ने पुलिस जवानों पर पथराव कर दिया, जिसमें कुछ जवान घायल हुए हैं।
मामले की नज़ाकत को समझते हुए कलेक्टर कुमार रवि और एसएसपी गरिमा मलिक ने मोर्चा संभाला। दोनों अधिकारी नाराज़ लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं । पुलिस बल ने फ्लैग मार्च भी शुरू किया है. साथ ही गया से टिकारी पहुंचे अफसर दुकानदारों व व्यवसायियों को समझाने-बुझाने में भी लगे हैं कि वे शहर में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए दुकान-बाजार खोल कर प्रशासन की मदद करें बावजूद इसके शहर में तनाव के हालत हैं

Top Stories

TOPPOPULARRECENT