Wednesday , August 23 2017
Home / AP/Telangana / गर्मी की शिद्दत चंद दिन बरक़रार रहेगी

गर्मी की शिद्दत चंद दिन बरक़रार रहेगी

हैदराबाद 17 अप्रैल: महकमा-ए-मौसीमीयत ने वार्निंग जारी करते हुए कहा है कि रियासत तेलंगाना में गर्मी की शिद्दत में इज़ाफ़ा होगा और गर्मी की लहर मज़ीद चंद दिन बरक़रार रहेगी। तेलंगाना के अलावा आंध्र में भी मौसम गर्म है।

रियासत के बेशतर अज़ला में दर्जा हरारत 45 डिग्री जब कि हैदराबाद में 43 डिग्री दर्जा हरारत रिकार्ड किया गया। शहर की सड़क पर एक ख़ातून की तरफ से आमलेट बनाने के वाक़िया के बाद अवाम ये महसूस कर रहे हैं कि सूरज ज़मीन पर आगया है। पिछ्ले दिनों चारमीनार के क़रीब भी एक शख़्स को बग़ैर आँच की कढ़ाई में अंडे का आमलेट बनाते हुए देखा गया।

हैदराबाद की सड़कें आज भी दोपहर के वक़्त सुनसान दिखाई दीं। सरशाम ट्रैफ़िक में इज़ाफ़ा हो रहा है। धूप की वजह से अवाम दिन में घरों में बंद रहने को तर्जीह दे रहे हैं। सूरज ग़ुरूब होते ही लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। तमाम अज़ला के लिए अलर्ट जारी किया गया है और लू लगने के वाक़ियात और अम्वात को कम करने के लिए एहतियाती तदाबीर इख़तियार करने की हिदायत दी गई है। निज़ामबाद में धूप की शिद्दत में ज़बरदस्त इज़ाफ़ा होता जा रहा है जिसकी वजह से अवाम बेहद परेशान हैं। ज़िला में 45 डिग्री दर्जा हरारत रिकार्ड किया गया । पिछ्ले चंद दिनों से गर्म हवाओं में इज़ाफ़ा होता जा रहा है और दो दिनों से दर्जा हरारत में इज़ाफे के बाइस अवाम को तकालीफ़ का सामना करना पड़रना है। तेलंगाना के अज़ला वर्ंगल, नलगेंडा, मेदक, महबूबनगर, खम्मम, आदिलाबाद में भी दर्जा हरारत 44 ता 45 रिकार्ड किया गया।

TOPPOPULARRECENT