Sunday , August 20 2017
Home / AP/Telangana / ग़रीबों के चेहरे पर मुस्कुराहट देखना मेरा मक़सद:केसीआर

ग़रीबों के चेहरे पर मुस्कुराहट देखना मेरा मक़सद:केसीआर

हैदराबाद 17 फरवरी: तेलंगाना के चीफ़ मिनिस्टर के चंद्रशेखर राव‌ ने अपने इस अह्द का इज़हार किया कि खम्मम में राम दास भक्ता आबपाशी प्रोजेक्ट की तामीर के ज़िमन में आराज़ीयात से महरूम होने वाले किसानों और दुसरे लोगें को भरपूर मुआवज़ा अदा किया जाएगा। डबल बेडरूम फ्लैट्स भी दिए जाऐंगे।

केसीआर ने खम्मम के रौला पाडो में भक्ता राम दास आबपाशी प्रोजेक्ट का संग-ए-बुनियाद रखने के बाद अपने ख़िताब में कहा कि उनका मक़सद है कि अवाम की सरगर्म हिस्सादारी और तआवुन के साथ जंगी ख़ुतूत पर आबपाशी प्रोजेक्टों की तकमील के ज़रीये एक लाख एकर आराज़ीयात को सेराब किया जाये। केसीआर ने दौरान ख़िताब कहा कि मेरा मक़सद यही है कि हमारे ग़रीब अवाम के चेहरों पर मुस्कुराहट देख सिक्कों।

उन्होंने एलान किया कि लमबाड़ी तानडों को ग्राम पंचायतों तबदील किया जाएगा। खम्मम से सियासत न्यूज़ के मुताबिक चीफ़ मिनिस्टर चन्द्रशेखर राव‌ ने खम्मम शहर के मुख़्तलिफ़ मुहल्लाजात का तूफ़ानी दौरा किया, चीफ़ मिनिस्टर चन्द्रशेखर राव‌ खम्मम के श्रीनिवासनगर, मुस्तफ़ानगर, मुहल्ला क़िला , मुहल्ला तमिल गटोह , शकरालूपेट , क़स्बा बाज़ार, एनएसपी कैंप इन मुहल्लाजात का दौरा किया।

केसीआर वो वाहिद सीएम हैं जिन्हों ने खम्मम शहर आने पर मुसलमानों के मुहल्लाजात का मुआइना किया। इस तरह चन्द्रशेखर खम्मम के मुहल्ला क़िला भी पहुंचे जहां पर सौ फ़ीसद मुसलमानों की आबादी है और उन्होंने चंद मिनट के लिए क़िला की मस्जिद में भी मसलयान से मुलाक़ात करते हुए हालात से वाक़फ़ीयत हासिल की।

तेलंगाना की सरज़मीन से गोदावरी बेहती है , इस के बावजूद तेलंगाना के किसान पानी से महरूम हैं। लिहाज़ा में यहां पर दो प्रोजेक्ट का संग-ए-बुनियाद रख रहा हूँ। (1) भक्ता राम दास प्रोजेक्ट (2) सीताराम प्रोजेक्ट, जिसके ज़रीये गोदावरी के पानी को किसानों के लिए आसानी के साथ सरबराह किया जाएगा, जिसके बाद तेलंगाना के किसानों को 9 घंटे बर्क़ी सरबराही की जाएगी।

चीफ़ मिनिस्टर ने अपने ख़िताब को जारी रखते हुए कहा कि आइन्दा दो सालों में तेलंगाना के 10 अज़ला में बे-घर अफ़राद और ग़रीबों के लिए 2 लाख डबल बेडरूम मकानात की तामीर मुकम्मिल करली जाये गी। शादी मुबारक स्कीम बीसी अफ़राद के लिए भी जारी की जाएगी जिससे बीसी तबक़ात के लोग इस्तेफ़ादा करसके। खम्मम को तेलंगाना में एक बेहतर ज़िला बनाया जाएगा। तरो मलाला पालम मंडल एक ग़रीब मंडल है , यहां की अक्सरीयत ग़रीब अफ़राद पर मुश्तमिल है , इस मंडल को ग़ुर्बत से निकालने के लिए जामा इक़दामात किए जाने का यकीन् दिया ।

TOPPOPULARRECENT