Sunday , April 30 2017
Home / Sports / ग़लत जूते पहने होने के कारण अमरीकी फुटबॉलर ने इनाम में जीता पूरा एक द्वीप गंवा दिया

ग़लत जूते पहने होने के कारण अमरीकी फुटबॉलर ने इनाम में जीता पूरा एक द्वीप गंवा दिया

केवल ग़लत जूते पहने होने के कारण अमरीकी फुटबॉल खिलाड़ी जॉन रॉस ने इनाम में जीता पूरा एक द्वीप गंवा दिया.खेल का सामान बनाने वाली कंपनी एडिडास ने घोषणा की थी कि वो 40-यार्ड डैश (यानी 36.58 मीटर की दौड़) का रिकॉर्ड तोड़ने वाले फुटबॉल खिलाड़ी को एक पूरा द्वीप इनाम में देगी. कॉलेज की टीम में खेल चुके जॉन रॉस ने ‘एनएफएल कंबाइन’ प्रतियोगिता में इस चुनौती के पूरा भी कर लिया. लेकिन फिर भी वो ये इनाम नहीं जीत पाए क्योंकि उन्होंने एडिडास के बजाय नाइके के जूते पहने थे.

‘एनएफएल कंबाइन’ प्रतियोगिता में खिलाड़ी कोच के सामने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हैं. इनाम में जीतने की शर्त थी की खिलाड़ी को एडिडास कंपनी के जूते पहनने होंगे. लेकिन रॉस ने किसी और कंपनी का जूता पहना था. हालांकि एडिडास ने यह नहीं बताया था कि वो कौन सा द्वीप इनाम में देते. द्वीप की कीमत 10 लाख डॉलर के बराबर बताई गई थी और कंपनी ने यह भी कहा था कि यदि विजेता खिलाड़ी द्वीप न लेना चाहें तो वो इनाम में 10 लाख डॉलर यानी करीब 6.6 करोड़ रुपये की रकम भी ले सकते हैं.

जॉन रॉस ने 40 यार्ड्स की दौड़ 4.22 सेकंड्स में पूरी की. इससे पहले इतनी दूरी को 4.24 सेकंड्स में पूरा करने का रिकॉर्ड था जो साल 2008 में क्रिस जॉनसन ने बनाया था. क्रिस फिलहाल ऐरिज़ोना कार्डिनल्स के लिए खेलते हैं.पर शायद जॉन ने प्रतियोगिता की शर्तें नहीं पढ़ी थीं. शर्तों की सूची में पहली शर्त यही थी कि खिलाड़ी को एडिडास के जूते पहनने होंगे और साथ ही विजेता खिलाड़ी को कंपनी के साथ करार भी करना पड़ेगा.

इएसपीएन के मुताबिक इस दौड़ में जीतने के बाद रॉस मे नाइके कंपनी के साथ करार किया. ऐसा हमेशा नहीं होता कि आप जीत कर भी अपना द्वीप आसानी से गंवा दें लेकिन जॉन शायद इस सदमे से उबर रहे हैं. नाइके के साथ हुए करार ने इसमें उनकी काफी मदद की है.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT