Wednesday , September 20 2017
Home / Bihar News / गाँव वालों का फरमान, विधवा के हाथ से बना मिड डे मील खाने पर बैन

गाँव वालों का फरमान, विधवा के हाथ से बना मिड डे मील खाने पर बैन

बरौली : गोपालगंज जिले के बरौली के कल्याणपुर मिडिल स्कुल में एक विधवा को रसोइया तक़र्रुर किये जाने पर गांव के लोग खफा हैं. बच्चों के गार्जियन ने स्कूल अहाते में बैठक की, जिसमें विधवा के किरदार पर सवाल उठाते हुए उसके बनाये हुए मिड डे मील बच्चों को खिलाने पर रोक लगा दी गयी.

इतना ही नहीं, उसे हटाये जाने तक स्कूल में तालाबंदी कर दी गयी है. यह पूरा वाकया बुध की सुबह 9:30 बजे का है. बताया जाता है कि इस स्कूल में सुनीता कुंवर रसोइया के ओहदे पर गुजिश्ता दो साल से काम कर रही हैं. बीच में गाँव वालों के दबाव पर स्कूल तालीम कमेटी ने उसे हटा कर बबीता देवी को रसोइया तक़र्रुर किया था. सुनीता ने इसकी शिकायत डीएम की हिदायत पर मामले की जांच एमडीएम इंचार्ज से करायी गयी थी. जांच रिपोर्ट आने के बाद डीएम के हुक्म पर सुनीता कुंवर को दुबारा रसोइया के ओहदे पर प्रिंसिपल ने तक़र्रुरी करा लिया था. इसकी जानकारी मिलते ही गाँव वाले मुश्तैल हो गये और उन्होंने स्कूल में तालाबंदी कर दी है.
हेड मास्टर निथिलेश्वर कुमार सिंह ने कहा की पीर को रसोइया ने स्कुल में योगदान दिया. इसकी इत्तिला गाँव वालों को मिली. बुध को गाँव वालों ने स्कूल पहुंच कर जबरन गेट में ताला लगा दिया. बच्चों को घर भेज दिया गया. इसकी इत्तिला बीडीओ से लेकर तालीम महकमा के अफसर को दी गयी. मौके पर कोई भी अफसर नहीं पहुंचे. डीइओ अशोक कुमार ने बताया की मामला बेहद संगीन है. मुझे इसकी इत्तिला स्कूल से मिली है. पूरे मामले की जांच करायी जा रही है. गाँव वालों को स्कूल में घुस कर इस तरह का कदम उठाना शर्मनाक है. इस मामले में फ़ौरन सनाह दर्ज करा कार्रवाई की जायेगी.

TOPPOPULARRECENT