Saturday , October 21 2017
Home / Delhi / Mumbai / गांधीजी पर टिप्पणी: अमित शाह मोदी माफी मांगें

गांधीजी पर टिप्पणी: अमित शाह मोदी माफी मांगें

नई दिल्ली: गांधीजी के बारे में अमित शाह की टिप्पणियों का आज सख़्त नोट लेते हुए कांग्रेस ने इसे राष्ट्रपिता की उपेक्षा करार दिया और राष्ट्रपति भाजपा के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी माफी की मांग की है एक और त्वरित प्रतिक्रिया पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से सामने आया जिन्होंने कि अमित शाह को अपनी टिप्पणी से अस्वीकरण अपनाते हुए इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।

यह जानबूझ कर‌ गतिविधि हुई है, यह दुर्भाग्यपूर्ण, अनावश्यक और अनैतिक बातें हुई हैं। कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सरजे वाला ने नई दिल्ली में मीडिया से कहा कि भाजपा अध्यक्ष ने राष्ट्रपिता के साथ देश के हजारों स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान करके स्वतंत्रता आंदोलन का अपमान करने की कोशिश की है।

उन्होंने अमित शाह को ‘ ‘सत्ता का व्यापारी’ करार दिया और कहा कि भाजपा सरकार मुट्ठी भर‌ धन मनद लोगों के हितों के लिए काम कर रही है उसके लिए वह दलितों, गरीबों और किसानों के शोषण का जरिया बन गई है और इसीलिए यह देश स्वतंत्रता आंदोलन और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की लड़ाई एक व्यवसाय नजर आ रही है।

इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अमित शाह के रिमार्क पर ट्वीट किया है कि हम लोग जब सार्वजनिक जीवन में महान राष्ट्रीय और वैश्विक हस्तियों की बात करते हैं तो हमें उनका बहुत सम्मान करना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि सच तो यह है कि स्वतंत्रता से पहले आरएसएस और उसके उप संगठनों को ब्रिटिश शासकों ने देश के विभाजन के लिए इस्तेमाल किया था। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता के बाद भाजपा इसी सिद्धांत पर काम कर रही है। इसलिए इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि उसे संघर्ष स्वतंत्रता में गांधीजी की भूमिका एक व्यापारी जैसा नजर आई।

TOPPOPULARRECENT