Tuesday , September 26 2017
Home / Hyderabad News / गांधीजी सेक्युलर हिन्दुस्तान के हामी थे

गांधीजी सेक्युलर हिन्दुस्तान के हामी थे

हैदराबाद 10 अगस्त: ये वाज़िह करते हुए कि गांधीजी मलिक को सेक्युलर मुल्क बनाना चाहते थे और चाहते थे कि यहां तमाम मज़ाहिब के मानने वालों को मसावी हुक़ूक़ दिए जाएं तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस के सदर एन उत्तम कुमार रेड्डी ने इल्ज़ाम आइद किया कि मौजूदा दौर के क़ाइदीन फ़िर्कावाराना सियासत में शामिल् हो रहे हैं और वो दस्तूर के ख़िलाफ़ काम करते हुए गांधीजी के उसूलों को तर्क कर रहे हैं।

इतवार को उत्तम कुमार रेड्डी ने हिन्दुस्तान छोड़ दो तहरीक की याद में क्रांति दीवस का एहतेमाम किया और कांग्रेस का पर्चम लहार या । उस मौके पर ख़िताब करते हुए उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा कि हिन्दुस्तान छोड़ दो तहरीक अगस्त 1942 में मुंबई में शुरू की गई थी और हिन्दुस्तान को आज़ादी मिलने तक ये जारी रही।

उन्होंने कांग्रेस पार्टी कैडर पर-ज़ोर दिया कि वो हिन्दुस्तान छोड़ दो तहरीक से जज़बा हासिल करते हुए मुल्क-ओ-क़ौम के लिए जद्द-ओ-जहद करें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का एसी जद्द-ओ-जहद का एक रिकार्ड है।

उन्हंने कहा कि ज़रूरत इस बात की हैके कांग्रेस के कारकुन अवाम की ताईद में खड़े होते हुए तहरीक शुरू करें और रियासती-ओ-मर्कज़ी हुकूमतों के ख़िलाफ़ उनकी अवाम दुश्मन पालिसीयों के पेश-ए-नज़र जद्द-ओ-जहद करें। सी एलपी लीडर के जाना रेड्डी रुकने पार्लियामेंट वी हनुमंत राव‌ और रुकने असेंबली जी चन्ना रेड्डी साबिक़ वज़ीर डी नागेंद्र साबिक़ एम पी इंजन कुमार यादव और दूसरे भी इस मौके पर मौजूद थे।

TOPPOPULARRECENT