Sunday , October 22 2017
Home / Bihar News / गांधी मैदान की बुकिंग बंद

गांधी मैदान की बुकिंग बंद

गांधी मैदान का रखरखाव अब डिवीज़नल कमिश्नर की सदारत में तशकील कमेटी करेगी। 27 अक्तूबर की हुंकार रैली में सीरियल धमाके की वकीय को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। इसके साथ ही गांधी मैदान की प्राइवेट बुकिंग पर भी रोक लगा दी गयी है। डीएम

गांधी मैदान का रखरखाव अब डिवीज़नल कमिश्नर की सदारत में तशकील कमेटी करेगी। 27 अक्तूबर की हुंकार रैली में सीरियल धमाके की वकीय को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। इसके साथ ही गांधी मैदान की प्राइवेट बुकिंग पर भी रोक लगा दी गयी है। डीएम डॉ एन. सरवण कुमार ने बताया कि प्राइवेट लोग या किसी पार्टी को गांधी मैदान की बुकिंग अब नयी शर्त पर होगी।

डिवीज़नल कमिश्नर की सदारत में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया कि नियम-शर्त तैयार होने तक फिलहाल प्राइवेट लोग और किसी पार्टी को गांधी मैदान बुक नहीं किया जायेगा। सरकारी एंकाद के लिए गांधी मैदान की बुकिंग पर रोक नहीं होगी। डीएम ने बताया कि कृष्ण सिंह मेमोरियल हॉल की बुकिंग या मेंटेनेंस काम के लिए जो कमेटी काम कर रही है,वही कमेटी गांधी मैदान की देखरेख और बुकिंग का काम भी देखेगी।

नयी इंतेजाम : अब जिनके नाम से गांधी मैदान बुक होगा। उन्हें मैदान की सफाई की जिम्मेवारी होगी। अगर कहीं गड्ढा खोदा गया, तो प्रोग्राम खत्म होने पर उन गड्ढों को भरना होगा नहीं तो जमानत रकम जब्त कर ली जायेगी। जिला इंतेजामिया की तरफ से लाइटिंग की पूरा इंतेजाम कराये जाने के साथ ही हर गेट पर प्राइवेट सेक्युरिटी गार्ड लगाये जायेंगे। सेक्युरिटी निज़ाम में लगे लोग वक़्त ब वक़्त मैदान अहाते में दाखिल करने वाले लोगों की जांच भी करेंगे। डीएम ने बताया कि बुकिंग से मिलने वाली रकम श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल के लिए बनी कमेटी के खाते में जायेगी और इस रकम का खर्च मैदान अहाते के रखरखाव में होगा।

TOPPOPULARRECENT