Monday , September 25 2017
Home / Islami Duniya / गाजा पर इजरायली लड़ाकू विमानों ने की बमबारी, कई फ़िलिस्तीनी घायल

गाजा पर इजरायली लड़ाकू विमानों ने की बमबारी, कई फ़िलिस्तीनी घायल

गाजा: फिलिस्तीन क्षेत्र गाजा पट्टी पर इस्राइली सेना के युद्धक विमानों ने रविवार को कई स्थानों पर बमबारी के कारण कम से कम चार लोगों के घायल होने की सूचना है।

गाजा के चिकित्सा और सुरक्षा सूत्रों का कहना है कि रविवार शाम इस्राइल सेना के युद्धक विमानों ने उत्तरी और मध्य गाजा में कई स्थानों पर बम गिराए जिससे कम से कम चार लोग घायल हुए हैं।

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ। अशरफ अल कदरा ने मीडिया को बताया कि उत्तरी गाजा पट्टी पर इजरायली विमानों की बमबारी से दो नागरिक घायल हुए हैं। दोनों बुरी तरह ज़ख्मी हुए हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। पहले एक हमले में 20 वर्षीय किशोर सहित दो लोग  मामूली घायल हो गए थे जब इजरायली लड़ाकू विमानों ने उत्तरी और मध्य गाजा पर बमबारी की थी।

स्थानीय सुरक्षा सूत्रों का कहना है कि इजरायली सेना के विमानों ने गाजा पट्टी में इस्लामी आंदोलन प्रतिरोध ‘हमास’ की सैन्य विंग अलकसाम ब्रिगेड के तीन केन्द्रों और इस्लामी जिहाद की सैन्य विंग अल कदस ब्रिगेड और सार्वजनिक मोर्चे अबू अली मुस्तफा ब्रिगेड को चार मिसाइल हमलों से लक्षित किया है जिससे इन केन्द्रों को नुकसान पहुंचा है। जबकि दो अफ़राद घायल हुए हैं।

गाजा में पांचवां हमला मध्य क्षेत्र अलब्रीज शरणार्थी शिविर के पास हुआ हालांकि यह मिसाइल खेतों में गिरा जिससे किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है। उधर उत्तरी गाजा पट्टी की सीमा से इजरायल तोपखाने से भी बीस गोले दागे गए लेकिन उनके परिणाम में किसी प्रकार के हताहत होने की सूचना नहीं मिल सकी।

TOPPOPULARRECENT