Wednesday , March 29 2017
Home / Social Media / गार्जियन और टेलिग्राफ की रिपोर्ट में संकेत, फेसबुक फाउंडर मार्क जुकरबर्ग जा सकते हैं राजनीति में

गार्जियन और टेलिग्राफ की रिपोर्ट में संकेत, फेसबुक फाउंडर मार्क जुकरबर्ग जा सकते हैं राजनीति में

दिल्ली : मार्क ने नए साल पर अपना रिज्योलुशन बताते हुए एक फेसबुक पोस्ट लिखा है. 32 साल के मार्क ने लिखा कि जरूरत इस बात की है कि वे इस साल अमेरिका के 32 स्टेट का दौरा करें . इसके बाद से कयास लगने शुरू हो गए हैं कि क्या एक दिन मार्क राष्ट्रपति की रेस में भी होने का ऐलान करेंगे. फेसबुक फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने खुद को चैलेंज दिया है कि वे अमेरिका के हर राज्य की यात्रा करेंगे और लोगों से मिलेंगे. मार्क के इस ऐलान को इंटरनेशनल मीडिया उनके राजनीति में आने की इच्छा के तौर पर देख रही है. गार्जियन और टेलिग्राफ ने अपनी रिपोर्ट में इस बात के संकेत दिए हैं.

मार्क का पिछले साल का रिज्योलुशन था- 365 मील दौड़ना, 25 किताबें पढ़ना और Mandarin सीखना. मार्क ने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि उनका नया चैलेंज है कि वे अधिक लोगों से मिले और उनकी जिंदगी, काम और सोच के बारे में जानें. उन्होंने कहा है कि तकनीक ने लोगों को काफी फायदे पहुंचाए हैं, लेकिन कई लोगों के लिए तकनीक से जिंदगी मुश्किल भी हुई है. उन्होंने कहा कि इससे एक विभाजन भी हो रहा है और इसे दूर करने के तरीके तलाश करने की जरूरत है.

मार्क ने कहा है कि वे अपनी पत्नी प्रिसिला के साथ भी यात्रा करेंगे, छोटे शहरों में रुकेंगे, यूनिवर्सिटी और दूसरे ऑफिस का दौरा करेंगे, शिक्षक, साइंटिस्ट्स से मिलेंगे और फन प्लेसेज पर भी जाएंगे. इससे पहले मार्क ने पिछले हफ्ते ऐलान किया था कि वे अब नास्तिक (atheist) नहीं हैं.

इससे पहले इस बात की जानकारी भी सामने आई थी कि उन्होंने कंपनी की पॉलिसी में ऐसे परिवर्तन किए हैं जिससे अगर वे सरकार के लिए काम करते हैं, फिर भी कंपनी पर उनका नियंत्रण बना रहेगा.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT