Sunday , October 22 2017
Home / Bihar News / गिरिराज सिंह कैश होम मामला : कई दस्तावेज जब्त

गिरिराज सिंह कैश होम मामला : कई दस्तावेज जब्त

एमपी गिरिराज सिंह के चचेर भाई राकेश कुमार से नागपुर की 5.80 हेक्टेयर जमीन खरीदनेवाले कारोबारी विनोद खेरिया और अभिषेक बजाज से इन्कम टैक्स की टीम ने पूछताछ की। टीम ने दोनों के ठिकानों से कुछ दस्तावेज भी जब्त किये हैं। उनसे तीन साल का

एमपी गिरिराज सिंह के चचेर भाई राकेश कुमार से नागपुर की 5.80 हेक्टेयर जमीन खरीदनेवाले कारोबारी विनोद खेरिया और अभिषेक बजाज से इन्कम टैक्स की टीम ने पूछताछ की। टीम ने दोनों के ठिकानों से कुछ दस्तावेज भी जब्त किये हैं। उनसे तीन साल का इन्कम टैक्स रिटर्न भी लिया गया है। फिलहाल यह पता लगाया जा रहा है कि इस रकम के एवज में इन्कम टैक्स महकमा को टैक्स चुकाया गया है या नहीं।

बरामद दस्तावेजों की जांच का काम शुरू कर दिया गया है। इन्कम टैक्स की एक टीम चोरी के मामले में गिरफ्तार चार लोगों से भी पूछताछ करेगी। साथ ही इस रकम की इंखिला मुल्क के जिन बैंकों से की गयी है, उनसे भी इसकी तहकीकात की जायेगी। इधर, पटना पुलिस ने इन्कम टैक्स महकमा से कारोबारी विनोद खेरिया और बिजनेस पार्टनर अभिषेक बजाज के तीन साल के आइटी रिटर्न से मुतल्लिक़ जानकारी मांगी है। पुलिस दस्तावेजों से यह जानना चाहती है कि उन्होंने तीन साल में कितना इन्कम और खर्च किया है। हालांकि अभी दस्तावेज पुलिस को हाथ नहीं लगे हैं।

सनीचर को कारोबारी विनोद खेरिया और अभिषेक बजाज पटना पुलिस के नोटिस पर अपना हक़ रखेंगे। ज़राये का कहना है कि दोनों से अलग-अलग पूछताछ की जायेगी। पुलिस यह जानना चाहती है कि दोनों के इस मामले को लेकर बयान अलग-अलग तो नहीं हैं। इसके बाद दोनों के बयान को सरकारी तौर से दर्ज किया जायेगा। कारोबारी विनोद खेरिया ने बताया कि वह और उनके बिजनेस पार्टनर सनीचर को पुलिस के सामने मौजूद होंगे और उनकी तरफ से मांगी गयी जानकारी को दस्तयाब करायेंगे।

उन्होंने एतराज़ जतायी कि पटना पुलिस ने इन्कम टैक्स महकमा से तीन साल के आइटी रिटर्न की जानकारी मांगी है। पटना पुलिस को इन्कम और खर्च की जानकारी से कोई मतलब नहीं होना चाहिए। यह काम इन्कम टैक्स महकमा का है।

TOPPOPULARRECENT