Saturday , October 21 2017
Home / Crime / गीतिका मामला: कांडा के खिलाफ चार्जशीट

गीतिका मामला: कांडा के खिलाफ चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने अपनी जांच में हरियाणा के साबिक वजीर गोपाल कांडा व उसकी साथी अरुणा चड्ढा को एयर होस्टेस गीतिका शर्मा को खुद्कुशी के लिए उकसाने का मुज़रिम पाया है। पुलिस ने शनिचर को दोनों के खिलाफ चार्ज शीट दाखिल किया। पुलिस ने दलील

दिल्ली पुलिस ने अपनी जांच में हरियाणा के साबिक वजीर गोपाल कांडा व उसकी साथी अरुणा चड्ढा को एयर होस्टेस गीतिका शर्मा को खुद्कुशी के लिए उकसाने का मुज़रिम पाया है। पुलिस ने शनिचर को दोनों के खिलाफ चार्ज शीट दाखिल किया। पुलिस ने दलील दी है कि दोनों ने बाकायदा इसके लिए साजिश रची। अदालत ने दोनों को 9 अक्तूबर को पेश करने का हुक्म दिया है।

गीतिका ने पांच अगस्त को अपने अशोक विहार में पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली थी। गीतिका ने खत में कांडा व अरुणा को अपनी मौत के लिए जिम्मेदार बताया था। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट डी. के. जांगला की अदालत में दायर चार्ज शीट में पुलिस ने कहा कि पूरी जांच व बरामद दस्तावेज से वाजेह है कि इन दोनों ने गीतिका को नौकरी छोड़कर जाने के बाद से ही परेशान करना शुरू कर दिया था।

इतना ही नहीं, कांडा व अरुणा ने दुबई मे‍ स्थित उस दफ्तर में फर्जी मेल व खत भेजे जहां गीतिका बतौर एयर होस्टेस नौकरी कर रही थी। दोनों ने गीतिका को एमडीएलआर कंपनी में नौकरी करने के लिए मजबूर किया व उसका इस्तेहसाल ( सोशण) किया।

चार्जशीट में पुलिस ने कहा है कि कांडा व अरुणा के खिलाफ आईपीसी की दफा 120बी, 306, 506, 201, 469 और 471 के तहत मुज़रीमाना साजिश रचने, गीतिका को खुद्कुशी के लिए मजबूर करने, जान से मारने की धमकी देने, सबूत मिटाने और फर्जी दस्तावेज का इस्तेमाल करने के इल्ज़ाम में मुकदमा चलाने के लिए काफी सबूत हैं। इसके अलावा कंप्यूटर को हैक कर फर्जी मेल भेजने के लिए उनके खिलाफ आईटी एक्ट के तहत भी मुकदमा चलाया जाए।

अदालत ने नोटीस लेते हुए तिहाड़ जेल के इंतेज़ामिया को कांडा व अरुणा को 9 अक्तूबर को पेश करने की हिदायत देते हुए इसी दिन दस्तावेज की जांच के लिए सुनवाई तय की है। करीब 1020 सफो ( पेज) की चार्जशीट के मुताल्लिक दस्तावेज पेश करते हुए पुलिस ने मामले में 65 गवाहों की फहरीस्त भी शामिल ( संलग्न) की है।

TOPPOPULARRECENT