Friday , September 22 2017
Home / GUJRAT / गुजरात दंगों में मुसलमानों को जलाने वाला समीर पटेल लंदन में गिरफ्तार

गुजरात दंगों में मुसलमानों को जलाने वाला समीर पटेल लंदन में गिरफ्तार

अहमदाबाद: 2002 में गुजरात के आणंद में हुए सांप्रदायिक दंगों का आरोपी समीर पटेल को लंदन पुलिस ने गिरफ्तार किया है, एसआईटी एक हफ्ते के अंदर उसे वापस देश लेकर आएगी। समीर पटेल जमानत पर रिहा होने के बाद ब्रिटेन भाग गया था।

जनसत्ता की रिपोर्ट के मुताबिक गांधीनगर स्थानीय अपराध शाखा के इंस्पेक्टर और एसआईटी सदस्य एके परमार ने कहा कि ओडे दंगा मामले के आरोपी समीर पटेल को लंदन पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वह जमानत पर बाहर आने के बाद फरार हो गया था। परमार ने बताया कि लंदन में उसके होने का पता चलने के बाद उसके खिलाफ एक रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था। परमार सहित एसआईटी के तीन अधिकारी उसकी हिरासत लेने के लिए कल लंदन रवाना होेंगे।

आरोपी को वापस लाने की औपचारिकताएं पूरी करने के बाद हम उसे 16-17 अक्तूबर तक वापस ले आएंगे। इस मामले में दो अन्य आरोपी नातू पटेल और राकेश पटेल भी फरार हैं।

ओडे गांव के पीरवाली भागोल इलाके में 1500 लोगों से ज्यादा की भीड़ ने एक मार्च 2002 को एक घर में 23 लोगों को जिंदा जला दिया था जिसमें नौ महिलाएं, नौ बच्चे और पांच पुरूष थे। मृतक मुस्लिम समुदाय से थे। अगले दिन गांव के ही अन्य इलाके में चार और व्यक्तियों की हत्या कर दी गई थी। यह मामला उन नौ मामलों में से एक है जिनकी जांच उच्चतम न्यायालय की ओर से नियुक्त एसआईटी ने की है।

TOPPOPULARRECENT